यू-ट्यूब ने बुजुर्ग को परिवार से मिलाया, 40 साल से छान रहे थे मुंबई की खाक

2018-04-20_khom.jpg

करीब 40 वर्ष पहले इम्फाल से लापता हुए एक शख्स को यू-ट्यूब अपलोड किए गए एक वीडियो ने परिवार से मिला दिया. इम्फाल स्थित अपने घर पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया. 

जानकारी के मुताबिक , 66 वर्ष के खोमद्राम गंभीर सिंह का इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म से लिया गया एक वीडियो हाल ही में वायरल हुआ था. इसमें वे मुकद्दर का सिकंदर फिल्म का गाना- जिंदगी तो बेवफा है एक दिन ठुकराएगी... गाते नजर आ रहे थे. गंभीर मुंबई में फुटपाथ पर जिंदगी बसर कर रहे थे.

वीडियो में खोमद्राम गंभीर खुद बता रहे हैं कि उन्होंने 1978 में घर छोड़ दिया था. तब उनकी उम्र 26 वर्ष थी. परिवार का गुजर खेती से होता था और पिता की मौत के बाद वो यह नहीं करना चाहते थे. लिहाजा मुंबई चले आए. इतने सालों तक उन्होंने कभी मिल में काम किया. कभी मजदूरी तो कभी भीख मांगी. कई बार घर वापसी का ख्याल आया भी, लेकिन फिर इरादा बदल दिया.

जानकारी के मुताबिक , खोमद्राम सेना की नौकरी भी कर चुके हैं. वीडियो में भी उन्होंने यह बात स्वीकार की है. उन्होंने बताया कि उनकी शादी भी हुई थी, लेकिन पत्नी की मौत हो गई.

वहीं, खोमद्राम का वीडियो देखने के बाद एक शख्स ने इम्फाल में खोमद्राम के परिवार को इसकी जानकारी दी. परिवार ने भी उन्हें पहचान लिया. पुलिस को सूचना दी गई. तलाशा गया तो खोमद्राम मुंबई में बांद्रा इलाके में मिले. खोमद्राम का वीडियो स्ट्रीट फोटोग्राफर फिरोज शाकिर नाम के शख्स ने शूट किया था. उन्होंने इसे यू-ट्यूब पर अपलोड कर दिया. इसे अब तक 55 हजार बार देखा जा चुका है.



loading...