आगरा में Facebook पर लाइव विडियो करके मौत को लगाया गले, लोगों ने देखा पर पुलिस को नहीं दी सूचना

यूपी: कुंडा से निर्दलीय विधायक राजा भैया ने नई पार्टी की घोषणा, कहा- जाति नहीं योग्यता के आधार पर हो आरक्षण

चुनाव आचार संहिता उल्लंघन मामले में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने किया समर्पण, मिली जमानत

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में प्रिंटर से 500 और 2000 के नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 1 गिरफ्तार

गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा करते हुए बिगड़ी तेज प्रताप यादव की तबियत, छठ मनाने नहीं गए घर

योगी कैबिनेट ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज और फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या करने पर लगाई मुहर

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया मल्टी मॉडल टर्मिनल का उद्घाटन

2018-07-12_agra.jpg

यूपी में एक युवक ने खुदकुशी कर ली. इस कदम को उठाने से पहले युवक ने फेसबुक पर लाइव पोस्ट भी डाला. उसके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है. यह घटना उत्तर प्रदेश के आगरा जिले की है. थाना न्यू आगरा के त्रिवेणी नगर में मुन्ना कुमार ने मंगलवार रात को घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उसने इस खुदकुशी को मोबाइल से फेसबुक पर लाइव किया. फांसी लगाते हुए वह साफ नजर आ रहा है. 

फेसबुक पर लाइव सुसाइड देखकर परिचितों ने घरवालों को सूचना दी. युवक ने सुसाइड नोट भी छोड़ा. इसमें मां-बाप के सपने पूरा नहीं करने के कारण ही सुसाइड की बात लिखी है. वह सेना में नौकरी करना चाहता था. इसमें विफल होने पर यह कदम उठाया.

मूलरूप से बिहार के गया के थाना मोहनपुरा स्थित बेला मजावा निवासी प्रभु प्रसाद त्रिवेणी नगर (न्यू आगरा) में परिवार सहित किराये के मकान में रहते हैं. उनका घर के सामने ही जनरल स्टोर है. मंगलवर रात को प्रभु और उनकी पत्नी दुकान पर ही सोये थे. 

बेटा मुन्ना अपने कमरे था, जबकि छोटे दो बेटे और बेटी दूसरे कमरे में सो गए. मुन्ना बीएससी फाइनल का छात्र था. सेना और पुलिस भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहा था. तीन जुलाई को सेना की भर्ती रैली में शामिल होकर भी आया था. उसका चयन नहीं हो सका था. इसी से आहत था.

मंगलवार रात तीन बजे उसने घर के कमरे में फांसी लगाई. उसने फेसबुक पर मोबाइल से सुसाइड का लाइव भी किया. वीडियो में वह कहता हुआ नजर आ रहा है कि जय हिंद दोस्तों, आज की रात आखिरी रात है. मैं मुन्ना कुमार सुसाइड करने जा रहा हूं. इस वीडियो को कई लोगों ने देखा बुधवार तड़के चार बजे परिचितों ने प्रभु प्रसाद को फोन करके बताया कि उनके बेटे ने सुसाइड कर लिया है. फेसबुक पर उसका वीडियो है. इस पर परिजन कमरे में गए. 

उसका शव पंखे के कुंडे से फांसी के फंदे पर लटका हुआ था. सूचना पर पुलिस पहुंच गई. पुलिस ने मृतक की जेब से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया, जिसमें माता-पिता की उम्मीदों पर खरा न उतर पाने की वजह से सुसाइड करने की बात कही है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

मुन्ना ने पहले वीडियो में सुसाइड की बात कही. इसके बाद जय हिंद कहते हुए फांसी लगाई. दो वीडियो पोस्ट किए हैं. फेसबुक पर मुन्ना की खुदकुशी का लाइव वीडियो देखकर लोग भी सहम गए. कुछ लोगों ने लाइव वीडियो देखकर कमेंट करके उसे ऐसा नहीं करने के लिए भी कहा. मुन्ना ने वीडियो पर टैग किया था कि आज की रात आखिरी रात है. इस वीडियो को बुधवार रात नौ बजे तक 5664 लोग देख चुके थे. इसके अलावा 240 से ज्यादा कमेंट किए गए. साथ ही 127 लोगों ने शेयर भी किया है. उधर, उसका यह वीडियो देखकर घर परिवार और क्षेत्र के लोग भी सहम गए.



loading...