ताज़ा खबर

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने सेना से कहा- युद्ध के लिए तैयार रहें

जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए चीन को मनाने में लगे अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस

पुलवामा हमले के आरोपी मसूद अजहर पर फ्रांस का बड़ा कदम, जब्त होंगी सभी संपत्तियां

न्‍यूजीलैंड के क्राइस्‍टचर्च में दो मस्जिदों में अंधाधुंध फायरिंग, कई की मौत, बाल-बाल बची बांग्लादेश क्रिकेट टीम

पाकिस्तान में भी उठने लगी आतंकवाद के खिलाफ आवाज, बेनजीर के बेटे ने इमरान सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

जैश सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने में चीन ने फिर लगाया अडंगा, UNSC में बैन के प्रस्ताव पर लगाया वीटो

मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने में चीन ने भारत से फिर मांगे सबूत

2019-01-05_China.jpg

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने चीनी सेना को युद्ध के लिए तैयार रहने निर्देश दिए हैं. शुक्रवार को उच्च अधिकारियों के साथ हुई बैठक में राष्ट्रपति ने युद्ध के लिए तैयार रहने की बात कही. उन्होंने कहा कि दक्षिण चीन सागर में क्षेत्रीय विवादों के बीच चीन अपने सशस्त्र बलों को बढ़ावा दे रहा है और व्यापार से लेकर ताइवान की स्थिति तक के मुद्दों पर संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ तनाव बढ़ा रहा है.

चीन की आधिकारिक समाचार एजेंसी के मुताबिक राष्ट्रपति ने सेना के उच्च अधिकारियों को चीन की चुनौतियों और खतरों को देखते हुए सुरक्षा और विकास की जरूरतों को पूरी करने के लिए हर संभव प्रयास करने को कहा है. शी सेंट्रल मिलिट्री कमीशन के अध्यक्ष भी हैं.

राष्ट्रपति ने कहा दुनिया इस सदी में कभी नहीं देखे गए प्रमुख परिवर्तनों की अवधि का सामना कर रही है और चीन अभी भी विकास के रणनीतिक अवसर की महत्वपूर्ण समय में है. उन्होंने कहा कि सशस्त्र बलों को आपात स्थिति में तेजी से प्रतिक्रिया देने में सक्षम होने की जरूरत है. उनकी संयुक्त संचालन क्षमताओं को उन्नत करने और नए प्रकार की लड़ाकू बलों को तैयार करने की आवश्यकता है.

शी जिनपिंग का यह बयान बुधवार को उनके बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि चीन ने अभी भी ताइवान के साथ पुनर्मिलन प्राप्त करने और द्वीप की स्वतंत्रता को रोकने के लिए बल का उपयोग करने का अधिकार सुरक्षित रखा है.



loading...