बबीता फोगाट ने हरियाणा पुलिस से दिया इस्तीफा, बीजेपी के टिकट पर लड़ सकती हैं विधानसभा चुनाव

हरियाणा: विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, जानें जनता से क्या-क्या किए वादे

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने पार्टी से दिया इस्तीफा

हरियाणा के अंबाला कैंट में दीवार गिरने से 3 बच्चों समेत 5 लोगों की मौत

Haryana Assembly Elections: जेजेपी ने जारी की 30 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, करनाल से CM खट्टर के सामने होंगे तेज बहादुर

हरियाणा: करनाल से सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भरा नामांकन, CM योगी आदित्यनाथ भी रहे मौजूद

हरियाणा: विधानसभा चुनाव से पहले ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त और पूर्व हॉकी कप्तान संदीप सिंह बीजेपी में हुए शामिल

2019-09-12_BabitaPhogat.jpeg

दिग्गज महिला पहलवान बबीता फोगाट का हरियाणा पुलिस के इंस्पेक्टर पद से इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है. आपको यहां बता दें कि 8 अगस्त को ही बबीता फोगाट ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जो कि 10 सितंबर को मंजूर हुआ.

माना जा रहा है कि बबीता भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर दादरी या बाढ़डा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं. कुछ दिन पहले ही बबीता ने पिता महावीर फोगाट के साथ केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा था.

पिछले माह ही बबीता ने ट्विटर पर लिखा था, ''आज भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़कर राजनीति में नई शुरुआत कर रही हूं. आप सबसे भी आह्वान करती हूं कि आप भी भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़कर भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के हाथों को मजबूत करें.''

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, बबीता दादरी या बाढ़डा से टिकट का दावा कर रही हैं. उधर, बीजेपी दादरी से गैर जाट को टिकट देने का मन बना रही है. बबीता इससे पहले दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (JJP) के लिए प्रचार कर चुकी हैं. वहीं, महाबीर फोगाट जेजेपी के खेल प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष रह चुके हैं.

हरियाणा में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. इसी के मद्देनजर सत्तारूढ़ बीजेपी अपने कुनबे को और मजबूत करने के लिए प्रयास कर रही है. बीजेपी ने हरियाणा के लिए नरेंद्र सिंह तोमर को चुनाव प्रभारी बनाया गया है. भूपेंद्र सिंह को सह प्रभारी बनाया गया है. पार्टी ने इस बार 90 सीटों में से 75 प्लस का नारा दिया है.



loading...