ये है दुनिया का सबसे छोटा कपल, गिनीज बुक में नाम दर्ज

2016-11-21_1Worlds-Shortest-Couple.jpg 2016-11-21_2Worlds-Shortest-Couple.jpg 2016-11-21_3Worlds-Shortest-Couple.jpg 2016-11-21_4Worlds-Shortest-Couple.jpg 2016-11-21_5Worlds-Shortest-Couple.jpg 2016-11-21_6Worlds-Shortest-Couple.jpg 2016-11-21_7Worlds-Shortest-Couple.jpg 2016-11-21_8Worlds-Shortest-Couple.jpg 2016-11-21_9Worlds-Shortest-Couple.jpg

ब्राजील के पाउलो गैब्रियल डी सिल्वा बैरस और कत्युसिया होशिनो दोनों दुनिया के सबसे छोटे कपल हैं। यह ऐसा कपल है जिनकी कहानी में इमोशनल, लव और ट्रेजेडी सब कुछ है। ये कपल कभी अपने कद के बारे में नहीं सोचता बल्कि इनकी लाइफ की ट्रेजेडी कुछ और ही है। यह दोनों एक-दूसरे से बेइंतहा प्यार करते हैं।

दोनों की मुलाकात सोशल मीडिया के जरिए हुई। शुरुआत में हौशिनो गैब्रियल से इंप्रेस नहीं हुई थीं इस कारण उन्होंने गैब्रियल को ब्लॉक कर दिया था। कुछ महीने बाद जब उन्होंने गैब्रियल को अनब्लॉक किया और बात बढ़ी तो दोनों में प्यार हो गया। आज दोनों पति-पत्नी के रूप में एक साथ हैं। इनकी शादी को करीब 8 साल हो गए हैं।

ये दोनों चाहते हैं कि इनका नाम गिनीज बुक में दर्ज हो। 26 साल की हौशिनो ब्यूटीशियन हैं, वहीं 30 साल के हो चुके गैब्रियल एक फर्म में लीगल सेक्रेटरी हैं। गैब्रियल का कहना है कि वो जब हौशिनो से मिले थे, तो उनकी सुदंरता देख दीवाने हो गए थे। दोनों का कहना है कि दूसरे कपल की तरह वे लड़ते भी हैं, लेकिन एक-दूसरे को बेहद चाहते हैं। शायद यही वजह है कि हम एक-दूसरे के हद से ज्यादा करीब हैं। दोनों को सोना और आईसक्रीम खाना बहुत पसंद है।

बच्चे के बारे में पूछे जाने पर हौशिनो ने कहा कि डॉक्टर्स के अनुसार ये मेरे लिए बेहद खतरनाक है क्योंकि मेरे यूटेरस का साइज बहुत छोटा है और शायद ये बच्चा पैदा करने के लिए काफी नहीं है। इसलिए हमने इस बारे में सोचना छोड़ दिया है। बाकी हमने जो चाहा वो सब हमें मिल चुका है। हम शादीशुदा है, हमारे पास घर है, कार है और एक कुत्ता भी है। अब अगर हमारे पास बच्चा नहीं है तो भी हम खुश हैं। गैब्रियल ने ऑफिस जाने के लिए एक स्पेशल कार डिजाइन करवाया है।

दोनों को कई तरह की परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है। एटीएम से पैसे निकालने और पब्लिक टॉयलेट को प्रयोग करने में दोनों को काफी दिक्कत आती है। हौशिनो को वाशिंग मशीन, घर की खिड़की और दरवाजे खोलने में काफी दिक्कत आती है। बाहर निकलने पर लोगों की नजरें उन पर टिक जाती हैं, लेकिन उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। इस सबके बाद भी वो अपनी जिंदगी बहुज मजे में
 



loading...