ताज़ा खबर

थॉमस बने दुनिया के पहले आदमी जिसने दिया तीन बच्चों को जन्म, 'बाप' की जगह बने 'माँ'

2016-09-06_thomas.jpg

माँ बनना औरत के लिए सबसे खूबसूरत एहसास है. लेकिन क्या आप जानते हैं यह एहसास सिर्फ औरत ही नहीं पुरुष भी महसूस कर सकते हैं. जी हाँ! यह हैं थॉमस बैटी, एरिजोना के रहने वाले 42  साल के थॉमस एक बार नहीं बल्कि तीन-तीन बार माँ बन चुके हैं. बिलकुल सही पढ़ा आपने. थॉमस बाप नहीं माँ बन चुके हैं क्यूंकि उन्होंने दिया है बच्चे को जन्म. दुनिया के पहले प्रेग्नेंट आदमी का ख़िताब अपने नाम करने वाले थॉमस दरअसल एक पहले एक महिला थे. ऐसी महिला जिसपर किसी का भी दिल आ जाये.

1974 में थॉमस, ट्रेसी नाम की महिला के रूप में पैदा हुए. ट्रेसी के तीन बच्चे भी हुए जैसे दूसरी सभी औरतों के होते हैं. लेकिन साल 2012 में ट्रेसी बन गई “थोमस’. Gender Assignment Surgery के द्वारा अब ट्रेसी एक मर्द बन चुकी थी. वैसे तो सर्जरी पूरी तरह से कामयाब रही और थॉमस मर्द जैसे दिखने भी लगे. लेकिन उनके अंदर अभी भी महिला होने के सबसे बड़ा सुबूत बचा था. वो था गर्भाशय. गर्भाशय, जहाँ बच्चा धारण किया जाता है. लेकिन बाद में डॉक्टर्स ने उसे भी निकाल दिया और थॉमस बन गये पूर्णत आदमी.

1974 में पैदा हुए ट्रेसी अब 2016 में पूरी तरह से थॉमस बन गयी थी. फिलहाल थॉमस शादीशुदा हैं और चाहते हैं उनकी बीवी माँ बने उनके बच्चे की. जैसे अबतक वो माँ बनते आये है ठीक वैसे.
 



loading...