ताज़ा खबर

वर्ल्‍ड कप 2019: टीम इंडिया को बड़ा झटका, शिखर धवन चोट के कारण 3 हफ़्तों के लिए बाहर, आधिकारिक पुष्टि का इंतजार

2019-06-11_ShikharDhawan.jpg

क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में भारत को बड़ा झटका लग सकता है. रविवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच में चोटिल हुए शिखर धवन तीन हफ्ते के लिए वर्ल्‍ड कप से बाहर हो सकते हैं. बताया जा रहा है कि धवन के अंगूठे की सूजन एक दिन बाद भी कम नहीं हुई. ऐसे में उनके अंगूठे में फ्रैक्‍चर की आशंका जाहिर की जा रही है. इस कारण मंगलवार को उनके अंगूठे का स्कैन कराया गया.

हालांकि अभी उनकी मेडिकल जांच हो रही है. इंग्‍लैंड के स्‍थानीय समयानुसार वहां दोपहर के बाद जांच की रिपोर्ट आने के बाद इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि हो सकती है. यदि ऐसा होता है तो आने वाले दिनों में न्‍यूजीलैंड और पाकिस्‍तान के खिलाफ वर्ल्‍ड कप मैचों में शिखर धवन हिस्सा नहीं ले पाएंगे. भारत और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच गुरुवार को ट्रेंटब्रिज में मुकाबला होगा.

रविवार को मैच में शिखर ने शतक जमाकर भारत को ऑस्ट्रेलिया पर शानदार जीत दिलाई. भारत ने उनके शतक की बदौलत ही 352/5 को मजबूत स्कोर बनाया और 36 रन से मैच जीता. हालांकि भारत के इस ओपनर को बैटिंग के दौरान अंगूठे में चोट लग गई. इस कारण वे फील्डिंग करने नहीं उतर सके.

शिखर धवन को नाथन कुल्टर नाइल की गेंद पर बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी. इसके बाद मेडिकल टीम ने आकर धवन का इलाज भी किया. उन्हें दर्द कम करने के लिए स्प्रे का सहारा लेना पड़ा. फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ब्रेक के दौरान उनकी जांच करते रहे. शिखर धवन ने 109 गेंद में 117 रन की पारी खेली. उन्होंने 16 चौके लगाए. यह उनका वनडे क्रिकेट में 17वां शतक था. शिखर धवन का आईसीसी टूर्नामेंट में यह छठा शतक है.

शिखर धवन की जगह रविंद्र जडेजा फील्डिंग करने उतरे. जडेजा ने युजवेंद्र चहल की गेंद पर खतरनाक बैटिंग कर रहे ग्लेन मैक्सवेल (14 गेंद पर 28 रन) का बेहतरीन कैच लपका. 



loading...