ताज़ा खबर

World Cup: मैनचेस्टर मैदान पर बारिश के आसार, न्यूजीलैंड से मुकाबला रदद् होने पर भी फाइनल में पहुंच जाएगी टीम इंडिया, ये है वजह

2019-07-09_IndvsNz.jpeg

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में आज 9 जुलाई को टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड से होगा. ये मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड मैदान में खेला जाएगा. लेकिन मैच शुरू होने से पहले ही क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बुरी खबर है. आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले पहले सेमीफाइनल मैच पर इंद्रदेव की लगातार नजरें बनी हुई हैं. मौसम विभाग की मानें तो 9 जुलाई को मैनचेस्टर में 20 से 50 फीसदी बारिश के आसार हैं. ऐसे में विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल मैच पर मौसम की मार पड़ सकती है.

चिंता की बात ये है कि बारिश की वजह से सेमीफाइनल मैच को पूरा करने के लिए रिजर्व रखे गए 10 जुलाई को मैनचेस्टर का मौसम और भी ज्यादा खराब रहेगा. 10 जुलाई को मैनचेस्टर में पूरे दिन बारिश होने के आसार दिखाई दे रहे हैं. हालांकि टीम इंडिया और उनके फैंस को घरबाने की कोई जरूरत नहीं है. यदि सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से 9 और 10 जुलाई को भी नहीं खेला जा सका तो टीम इंडिया अंक तालिका में सबसे अधिक अंकों के आधार पर सीधे फाइनल पहुंच जाएगी.

आपको बता दें कि लीग राउंड में भी भारत और न्यूजीलैंड के साथ नॉटिंघम में 13 जून को खेले जाने वाला मैच बारिश की वजह से बिना टॉस हुए ही रद्द हो गया था. विश्व कप 2019 में भारत 8 टीमों के साथ अपने मैच खेल चुका है. इस टूर्नामेंट में भारत और न्यूजीलैंड का मैच ही अभी तक नहीं हो सका है. लीग मैच रद्द होने के बाद जिन फैंस को इस बात की खुशी थी कि अब इन दोनों टीमों का मुकाबला सेमीफाइनल में होगा. हालांकि दोनों दिन बारिश की वजह से टीम इंडिया सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी.

यहां अगर हल्की-फुल्की बारिश हो तो ऐसी स्थिति में कीवी टीम का गेंदबाजी आक्रमण काफी खतरनाक हो जाता है. ट्रेंट बाउल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउदी और कोलिन डी ग्रांडहोम ऐसी स्थिति में किसी भी बल्लेबाजी को परेशान कर सकते हैं. वहीं, विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम चाहेगी कि आसमान साफ रहे. टीम ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर चिंता सार्वजनिक नहीं की है लेकिन साफ तौर पर देखा गया है कि कोहली, रोहित और लोकेश राहुल से सज्जित शीर्ष क्रम ने ही भारत के लिए रन किए हैं और जब मध्य क्रम के टीम को संभालने की बारी आई तो वह असफल रहा है.

दोनों संभावित टीमें-

भारत- विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव.

न्यूजीलैंड- केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फग्र्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, टॉम लाथम, कोलिन मनुरो, जिमी नीशम, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी, रॉस टेलर.


 



loading...