ताज़ा खबर

World Cup 2019 IND Vs SL Live: मैथ्यूज ने लगाई शानदार फिफ्टी, श्रीलंका का स्कोर 150 के पार

2019-07-06_IndiaVsSrilanka.jpg

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच वर्ल्ड कप 2019 का 44वां मुकाबला खेला जा रहा है. लीड्स के हेडिंग्ले स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. समाचार लिखे जाने तक श्रीलंका ने 34 ओवर्स के बाद चार विकेट खोकर 150 रन बना लिए हैं. एंजेलो मैथ्यूज (50) और लाहिरू थिरिमाने (40) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही. जसप्रीत बुमराह ने 7.1 ओवर्स में 40 रन के स्कोर पर श्रीलंका के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया. चौथे ओवर में ही विरोधी कप्तान करुणारत्ने (17 गेंदों में 10 रन) को धोनी के हाथों विकेट के पीछे लपकवाया तो उसी अंदाज में कुसल परेरा (14 गेंदों में 18 रन) का भी काम तमाम किया.

टीम अभी इस झटके से उबरी ही नहीं थी कि अपना पहला ओवर में फेंकने आए जड़ेजा ने श्रीलंकाई का तीसरा विकेट गिरा दिया. 13 गेंदों में 3 रन बनाकर कुसल मेंडिंस स्टंपिंग हुए. अगले ही ओवर में हार्दिक पांड्या ने अविष्का फर्नांडो (20) को निपटाकर श्रीलंका को 55 रन पर चौथा झटका दे दिया. अब एंजेलो मैथ्यूज और लाहिरू थिरिमाने के बीच पांचवें विकेट के लिए शानदार साझेदारी जारी है.

टीम इंडिया ने इस मैच में दो अहम बदलाव किए हैं. युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी की जगह रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया है. 

प्लेइंग XI इस प्रकार है-

भारत- लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव.

श्रीलंका- दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल परेरा, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, लाहिरू थिरिमाने, इसुरू उडाना, लसिथ मलिंगा, कसुन रजिथा, थिसारा परेरा.



loading...