भारतीय महिला टी-20 की कप्तान हरमनप्रीत कौर की फर्जी डिग्री मामले में जा सकती है DSP की नौकरी, पुलिस ने बताई यह वजह

महेंद्र सिंह धोनी को आज भी BCCI मानता है भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान, यह रहा सबूत

कोच रवि शास्त्री ने खोला धोनी के सन्यास का राज, बताई यह खास वजह

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, ऋषभ पंत को पहली बार टेस्ट टीम में मिली जगह, रोहित शर्मा की छुट्टी

इंग्लैंड ने तीसरे वनडे मुकाबले में 8 विकेट से जीत दर्ज की, कोहली की कप्तानी में भारत पहली बार द्विपक्षीय वनडे सीरीज हारा

फीफा विश्व कप: फाइनल मुकाबले में क्रोएशिया हराकर दूसरी बार चैंपियन बना फ्रांस

नॉटिंघम वनडे में अनुष्का शर्मा ने विराट को जीत के बदले दी फ्लाइंग किस, सोशल मीडिया पर विडियो वायरल

2018-07-03_harmanpreetkaur.jpg

भारतीय महिला क्रिकेट टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर एक मुसीबत में फंसती नजर आ रहीं हैं. आईसीसी महिला वनडे वर्ल्डकप में अपने प्रदर्शन से सभी को चौंकाने वाली हरमनप्रीत कौर को पंजाब पुलिस ने बड़े उत्साह से DSP की नौकरी दी थी. इसके लिए उन्होंने रेलवे की नौकरी भी छोड़ी थी लेकिन रेलवे ने उन्हें मुक्त नहीं किया था और पंजाब सरकार के प्रयासों की वजह से रेलवे ने उन्हें अपनी सेवाओं से मुक्त किया था. जिसके बाद वे पंजाब में डीएसपी पद पर पदस्थ सो सकीं थी अभी उसी पंजाब पुलिस ने हरमनप्रीत की ग्रेजुएशन की डिग्री को सत्यापन के दौरान फर्जी पाया है. 

पंजाब के मोगा की रहने वाली अर्जुन अवार्ड से सम्मानित हरमनप्रीत कौर को पंजाब पुलिस में 1 मार्च को DSP के तौर पर शामिल किया गया था. वहीं अब पंजाब पुलिस ने उनके द्वारा दिए गए शिक्षा के विवरण को सही नहीं पाया है.

पुलिस के मुताबिक जब जालंधर पंजाब पुलिस ने डिग्री के सत्यापन के लिए मेरठ यूनिवर्सिटी भेजा तो वहां उस डिग्री का रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं पाया गया. पुलिस ने इस मामले से जुड़े सभी तथ्य आगे की कार्रवाही के लिए राज्य सरकार को भेज दिए गए हैं. पुलिस ने गृह विभाग को एक प्रस्ताव भेजा है, जिसमें कहा गया है कि हरमनप्रीत की डिग्री वैध ना होने की वजह से वह डीएसपी के पद पर बनी नही रह सकती.
इस विषय पर जब हरमनप्रीत से जानकारी लेने की कोशिश की गई तो उन्होंने इस कहा कि अभी उन्हें कोई जानकारी नहीं मिली है विभाग से बात होने के बाद ही वे इस विषय पर कुछ भी कहने की स्थिति में होंगी. 

वैसे वर्ष 2017 में, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में हरमनप्रीत ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 171 रन बनाए, जो विश्व कप के इतिहास में किसी भी भारतीय द्वारा बनाया गया सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर है. इस समय हरमनप्रीत महिला टी-20 टीम इंडिया की कप्तान हैं.



loading...