मुम्बई: भिवंडी में सुनवाई के लिए पहुंचे राहुल, कहा-RSS के खिलाफ लड़ाई जारी रखूंगा, केस से फर्क नहीं पड़ता

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा- अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए कानून बनाए मोदी सरकार

मुंबई: छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट पर एयर इंडिया की एयर होस्टेस विमान से गिरी, हालत गंभीर

मुंबई: हाईकोर्ट ने सास-ससुर से गाली-गलौज करने वाली बहू को सुनाया घर से निकल जाने का आदेश

फैशन डिजाइनर सुनीता सिंह की हत्या के मामले में बेटे ने किया खुलासा, कहा- पिता की आत्मा से प्रभावित थी मां

महाराष्ट्र के नासिक में पत्नियों से परेशान होकर 100 पतियों ने उनके जिन्दा होने पर ही कराया पिंडदान, सरकार से की यह मांग

भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में सुप्रीमकोर्ट ने 19 सितंबर तक बढ़ाई आरोपी कार्यकर्ताओं की नजरबंदी

2018-06-12_rahul-defamation.jpg

मुम्बई की भिवंडी अदालत में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की आज पेशी थी. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक कार्यकर्ता द्वारा दायर मानहानि के एक मामले को लेकर राहुल ने कहा, हमारी लड़ाई विचारधारा और व्यवस्था की है. वे मेरे खिलाफ चाहे जितने भी मामले अदालत में दायर करें..मैं उनके खिलाफ लड़ाई जारी रखूंगा, मुझे कोई चिंता नहीं है. 

राहुल पर आरएसएस कार्यकर्ता राजेश कुंटे ने मामला दर्ज करवाया था. राजेश ने मार्च 2014 में एक चुनावी रैली में राहुल गांधी के शब्दों पर विरोध जताया था, जिसमें राहुल ने महात्मा गांधी की हत्या के लिए आरएसएस को जिम्मेदार बताया था.

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उनपर देश के सामने मौजूद जरुरी मामलों पर ‘चुप्पी साधने’ का इलज़ाम लगाया. राहुल ने भिवंडी अदालत में सुनवाई के बाद मीडिया से कहा, मोदीजी किसानों और बेरोजगारी जैसी बड़ी समस्याओं पर चुप हैं. वह पेट्रोल की बढ़ती कीमतों, मुद्रास्फीति और बेरोजगारी पर मेरे सवालों के जवाब नहीं देते हैं. चंद थोड़े से 15 उद्योगपति देश चला रहे हैं.

कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 10 अगस्त को तय की है. राहुल जब मुंबई हवाईअड्डे पहुंचे, तो उनके स्वागत में मुंबई हवाईअड्डे के बाहर सड़कों पर ‘भावी प्रधानमंत्री’ लिखे होर्डिग्स लगे दिखाई दिए. इस बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण, मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम, जनार्दन चंदुरकर, भाई जगताप, राजू वाघमारे और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने राहुल का अभिनन्दन किया. 



loading...