ताज़ा खबर

गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने के निमंत्रण पर डोनाल्ड ट्रंप ने अभी तक नहीं लिया फैसला: व्हाइट हाउस

Pulwama Terror Attack: परवेज मुशर्रफ ने माना हमले में जेईएम का हाथ, लेकिन पाकिस्तान पर हमला करना नरेंद्र मोदी की बड़ी भूल होगी

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में 5 इमारतों में लगी भीषण आग, 70 की मौत, राहत और बचाव कार्य जारी

पुलवामा आतंकी हमले को डोनाल्ड ट्रंप ने बताया ‘भयावह’, कहा अच्छा होगा अगर भारत-पाक साथ आ जाएं

पुलवामा हमला: भारत के एक्शन से पहले घबराया पाकिस्तान, UN के महासचिव को पत्र लिखकर हस्तक्षेप की लगाई गुहार

अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लगाई इमरजेंसी, मैक्सिको बोर्डर पर बनाई जाएगी दीवार

अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने पर अड़े डोनाल्ड ट्रंप, जल्द करेंगे आपातकाल की घोषणा

2018-08-02_WhiteHouse.jpg

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को गणतंत्र दिवस पर भारत की यात्रा करने के लिए न्यौता मिला है, लेकिन इस पर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने आज कहा, मैं जानती हूं कि न्यौता मिला है लेकिन मैं नहीं मानती कि इस पर अंतिम फैसला कर लिया गया है.

पत्रकारों ने उनसे उन रिपोर्टों के बारे में पूछा था जिसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले साल के गणतंत्र दिवस समारोह में ट्रंप को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया है. उन्होंने कहा कि 2+2 वार्ता में राष्ट्रपति की अगले साल की यात्रा पर चर्चा की जाएगी.

आपको बता दें कि अगले साल गणतंत्र दिवस परेड में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने के लिए भारत ने अमेरिकी राष्ट्रपति को न्योता भेजा है.

सारा ने यह जवाब पत्रकारों द्वारा उन रिपोर्टों के बारे में पूछे जाने पर जाने दिया जिसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले साल के गणतंत्र दिवस समारोह में ट्रंप को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया है. उन्होंने कहा कि 2+2 वार्ता में राष्ट्रपति की अगले साल की यात्रा पर चर्चा की जाएगी.



loading...