क्या आपको मालूम है कि IPL 2018 की ट्रॉफी कहां रखी गई है

2018-05-30_trophy.jpg

आईपीएल का यह सीजन बहुत ही खास रहा था. फाइनल मुक़ाबले में चेन्नई ने हैदराबाद को हराकर ट्रॉफी पर अपना कब्जा कर लिया. इस सीजन में चेन्नई ने शुरू से ही अच्छा प्रदर्शन किया. चेन्नई के लिए यह टूर्नामेंट इसलिए भी काफी खास था क्योंकि उसकी फ्रेंचाइजी दो साल के लंबे अंतराल के बाद टूर्नामेंट में वापसी कर रही थी. ऐसे में टीम को पहले से ज्यादा उम्मीद थी. 

महेंद्र सिंह धोनी प्रेशर में खेलना और टीम के परफॉर्मेंस को निखारना बेहतर तरीके से जानते हैं. पहले कई मुकाबलो में वह साबित भी कर चुके हैं. ऐसे में 2 साल बाद वापसी के प्रेशर को उन्होंने पॉजिटिव तरीके से लिया और टीम को ट्रॉफी दिला दी. धोनी की टीम के सभी खिलाडियों ने अच्छा प्रदर्शन किया था. 

आईपीएल जीतने के बाद चेन्नई को ट्रॉफी दी गई थी लेकिन अब यह ट्रॉफी कहां है यह जानना बहुत ही महत्वपूर्ण है खबर है कि ट्रॉफी को चेन्नई की प्रतिष्ठित तिरुपति देवस्थानम इनफॉर्मेशन सेंटर टेंपल ने 28 मई 2018 को ले लिया है. यह अनुमान लगाया जा रहा है कि ट्रॉफी को आशीर्वाद देने के लिए लिया गया है.

वैसे इस सीजन में कई युवा खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन देखने को मिला जिनमें रिषभ पन्त, नीतीश राणा, मयंक मारकंडे और अन्य खिलाड़ी थे. अफगानिस्तान के युवा गेंदबाज मुजिब उर रहमान और राशिद खान ने सबको प्रभावित किया. वहीं कई दिग्गज खिलाड़ी इस बार फ्लॉप साबित हुए.



loading...