WhatsApp का नया फीचर; एक समय में कर सकते हैं कई लोगों के साथ ग्रुप वीडियो कॉलिंग

2018-05-28_group-video-call-on-Whatsapp.png

आज कल जो दोस्त या परिचित मिल नहीं पाते या एक-दूसरे देख नहीं पाते. उनके लिए सबसे बेहतर है व्हॉट्सएप. सभी आम तौर पर यहीं पाए जाते हैं. इसी कारण से समय समय पर व्हॉट्सएप अपने अंदर नए फीचर ऐड ऑन करता रहता है. 

हाल ही में व्हॉट्सएप में नया फीचर जुड़ा है. जिससे उपभोक्ता अब ग्रुप वीडियो कॉल कर सकेंगे. ये फीचर एंड्रॉयड और iOS दोनों के लिए उपलब्ध कराया गया है. इसका मतलब अहै अब आप एक ही वक्त पर एक से ज्यादा लोगों से बात कर सकते हैं, जोकि पहले नामुमकिन था. इस फीचर को इस्तमाल करने के लिए एंड्रॉयड यूज़र्स को 2.18.145 वर्जन में अपडेट करना पड़ेगा. अगर आप iOS यूज़र हैं तो यूज़र को 2.18.52 वर्जन में अपडेट करना होगा. 

हालांकि फिल्हाल ये एक लिमिटेड रोलआउट फीचर है जो सिर्फ चुनिन्दा यूजर्स के लिए ही है. ज्ञात हो कि इस नए फीचर की वजह से एक यूजर अपने कॉल पर चार और लोगों को भी जोड़ सकता है जिसके बाद चारों यूजर्स एक साथ बात कर पाएंगे. इस फीचर का खुलासा फेसबुक एफ 8 डेवलपर कॉंफ्रेंस में किया गया.

अपडेटेड वर्जन होने के बाद भी अगर ये नया फीचर आपके फोन में काम नहीं कर रहा है तो अप पहले इसे चेक करलें. इसके लिए सबसे पहले अपना WhatsApp ओपेन करें. अब कॉन्टैक्ट लिस्ट में से उसे सेलेक्ट करें, जिसे आप कॉल करना चाहते हैं.

सेलेक्ट करके वीडियो कॉल पर टैप करें. अब चेक करें कि इसमें ‘Add Participant’ का ऑप्शन दिखाई दे रहा है कि नहीं. अगर दिख रहा है तो आपके व्हॉट्सऐप में ये ऑप्शन आ गया है और अगर नहीं तो समझ जाएं ये ऑप्शन फिलहाल आपके लिए नहीं आया है.

तो अब देर न करें...फटाफट अपने WhatsApp में जाकर चेक करें.



loading...