WhatsApp के इस बड़े फीचर में हुआ बदलाव, दोस्तों को भेजा गलत मैसेज अब नहीं कर पायेंगे डिलीट

2018-10-15_What.jpg

WhatsApp हमेशा अपने नए बदलावों के साथ यूजर्स के लिए कुछ नया लेकर आता है. पिछले साल व्हाट्सएप ने ‘Delete For Everyone’ फीचर लॉन्च किया था. इसके तहत यूजर किसी भी मैसेज को डिलीट कर सकता है जिसके बाद वह किसी को दिखाई नहीं देगा. इस संदेश को डिलीट करने का स्क्रीन टाइम 7 मिनट था जिसे बाद में बढ़ाकर 1 घंटा 18 मिनट और 16 सेकंड कर दिया गया.

मीडिया के हवाले से मिल रही खबरों के मुताबिक, अब ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर में एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है. अपडेट होने के बाद अब संदेश अगर रिसीवर को 13 घंटे, 8 मिनट और 16 सेकंड के अंदर नहीं मिल पाता है उसे डिलीट करना नामुमकिन होगा. चलिए अब इसे सरल भाषा में समझते हैं. मान लीजिए आप अपने किसी दोस्त के साथ चैट कर रहे हैं और आप इस दौरान भेजे गए किसी मैसेज को डिलीट करना चाहते हैं लेकिन उसका फोन बंद है और उसे ये संदेश 13 घंटे, 8 मिनट और 16 सेकंड के बाद मिलता है उसे डिलीट नहीं किया जा सकेगा.

आपका वह मैसेज उसी सूरत में डिलीट हो पाएगा जब वह संदेश आपके दोस्त को 13 घंटे, 8 मिनट और 16 सेकंड के अंदर प्राप्त हो. जानकारी के मुताबिक कंपनी ने ये कदम उन यूजर्स के लिए उठाया है, जो इस फीचर के तहत गलत फायदा उठाकर हफ्तों, महीने और सालों पहले भेजे गए मैसेज को डिलीट कर देते थे. ऐसे में गलत मंशा से की गई बातचीत को रोकने में कुछ हद तक मदद जरूर मिलेगी.
 



loading...