विडियो : बासी सब्ज़ियों को केमिकल से हरा कर बेचते हैं किसान, कैसे बनते हैं जहर के सौदागर

पुलवामा हमले में यूपी के जवान शहीद, राज्य सरकार एक व्यक्ति को नौकरी और 25-25 लाख रुपए देगी

अमर सिंह ने कहा- खनन घोटालों में कोई एक्शन ना हो इसलिए मुलायम सिंह ने की पीएम मोदी की तारीफ

मुलायम सिंह के बयान से दुखी हुए आजम खान, कहा- बहुत दुःख हुआ यह सुनकर, बीजेपी ने पोस्टर लगाकर कहा थैंक्यू

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया किस वजह से अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोका गया

खत्म हुआ प्रियंका का रोड शो, राहुल और सिंधिया के साथ कांग्रेस दफ्तर पहुंची

पीएम मोदी ने वृंदावन में अक्षय पात्र के बच्चों को परोसा भोजन, कहा- विकसित देश के लिए शक्तिशाली और पोषित बचपन का होना जरूरी

2016-09-15_veggiescamm.jpg

कहते हैं, सब्ज़ी खाने से हमारे शरीर को सभी ज़रूरी पोषक तत्व मिलते हैं. ऐसा माना जाता है कि सब्ज़ियों में दालों और बाकी किसी भी चीज़ से ज़्यादा फाइबर, प्रोटीन, विटामिन्स और पोषक तत्व संतुलित मात्रा में पाए जाते हैं, जो मानव विकास में सहायक होते हैं. लेकिन क्या हो अगर यही सब्ज़ियां हमें मौत के करीब ले जाए. सोचिये अगर इन्हें खाने से धीरे-धीरे हम मरने लगे. जी हाँ! यह हो सकता है. 

हम सब्ज़ी खाने से मर भी सकते हैं या फिर बीमार हो सकते हैं. यह ज़रूरी नहीं जो सब्जी हम मार्किट से खरीदकर लाते हैं वो ताज़ा हो. आजकल किसान बासी सब्ज़ी को हरा-भरा दिखाने के लिए उनपर जानलेवा स्प्रे छिड़कते हैं. जिससे सब्ज़ी तो हरी-भरी हो जाती है लेकिन उसके अंदर भर जाता है जहर. इतना ही नहीं छोटी सब्ज़ी को इंजेक्शन लगाकर जबरदस्ती एक रात में बड़ा कर दिया जाता है. इसके अलावा कुछ हरी सब्ज़ियों को और भी गहरा हर दिखाने के लिए उन्हें रंग के पानी में डुबोया जाता है. आप इस विडियो में पूरा प्रोसेस देख सकते हैं कि तरह से सब्ज़ियों को जहर बनाया जा रहा है. इसका कारण है महंगाई. आप इसमें सुनेंगे किसान अपनी मजबूरी बताते हुए पहचान छुपाकर बता रहा है क्यों यह सब किया जाता है.

देख कर आप भी भौंचक्के रह जायेंगे. वजह चाहे कोई भी हो. किसी को भी किसी की जान लेने का कोई हक़ नहीं है. 
 



loading...