WorldXIT-20vsWI: वेस्टइंडीज के सामने नहीं टिक पाई वर्ल्ड इलेवन, 72 रनों से दी करारी शिस्कत

फीफा वर्ल्ड कप: छठे मैच में भी गोल नहीं कर सके मेसी, अर्जेंटीना की यह सबसे बड़ी हार

इंग्लैंड की महिला टीम ने बनाया T-20 में सर्वोच्च स्कोर का वर्ल्ड रिकार्ड, साउथ अफ्रीका के खिलाफ बनाए 250 रन

इग्लैंड ने वनडे में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 21 छक्कों की मदद से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए 481 रन

श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांडीमल पर लगा गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप, ICC ने लगाया एक मैच का प्रतिबंध

श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांडीमल पर लगा गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप, ICC ने पाया दोषी

FIFA विश्व कप 2018: आज होगा पनामा का डेब्यू, बेल्जियम के खिलाफ खेलेगा मैच, किसी यूरोपीय देश से कभी नहीं जीत पाई ट्यूनीशिया

2018-06-01_westindies.jpg

लंदन के लार्ड्स मैदान पर गुरुवार को खेले गए इंटरनेशनल टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज ने आईसीसी वर्ल्डन इलेवन को आसानी से हरा दिया. वेस्टइंडीज ने यह मुकाबला 72 रनों से जीत लिया हैं. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए. वेस्टइंडीज  के लिए लुईस ने बेहतरीन पारी खेली उन्होंने अपनी पारी के दौरान महज 26 गेंदों पर पांच छक्कों और इतने ही चौकों की मदद से 58 रन बनाए. जवाब में वर्ल्डस इलेवन की टीम 16.4 ओवर में महज 127 रन बनाकर ढेर हो गई.वर्ल्डं इलेवन के लिए तिसारा परेरा ने सर्वाधिक 61 रन बनाए.

वेस्टइंडीज में पिछले साल तूफान के कारण क्षतिग्रस्त हुए स्टेडियमों के पुनर्निर्माण के लिये धन जुटाने के उद्देश्य से खेले गये इस मैच में लुईस ने 26 गेंदों पर 58 रन बनाए. उनके अलावा मर्लोन सैमुअल्स ने 43, दिनेश रामदीन ने नाबाद 44 और आंद्रे रसेल ने नाबाद 21 रन बनाए. मैच में पहले बैटिंग का आमंत्रण पाने वाली वेस्ट इंडीज टीम ने बल्ले बाजों के इस योगदान की बदौलत चार विकेट पर 199 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में विश्व एकादश की टीम 16.4 ओवर में 127 रन पर आउट हो गई. उसकी तरफ से श्रीलंकाई आलराउंडर तिसारा परेरा 37 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 61 रन ही अच्छी बल्लेबाजी कर पाए. भारतीय बल्लेबाज दिनेश कार्तिक खाता खोलने में भी नाकाम रहे. बद्री ने तीन ओवर में चार रन देकर दो विकेट लिए जबकि तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स ने 42 रन देकर तीन और रसेल ने 25 रन देकर दो विकेट हासिल किए. बद्री ने अपने पहले दो ओवरों में दो विकेट लिए जिनमें कार्तिक का विकेट भी शामिल था.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके अफरीदी को लार्ड्स में ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया गया. इस पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि वह इस सम्मान को ताउम्र याद रखेंगे. अफरीदी ने कहा  मैं इसे कभी नहीं भूलूंगा. यह सब क्रिकेट के मक्का में हुआ है और यह बहुत मायने रखता है.



loading...