India Vs West Indies 3rd ODI: सीरीज पर कब्ज़ा करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, ये हो सकती हैं प्लेइंग इलेवन

अब टीम इंडिया की जर्सी पर Oppo की जगह दिखेगा यह नाम, जानें क्या है वजह

महेंद्र सिंह धोनी 31 जुलाई से कश्मीर में लेफ्टिनेंट कर्नल का पद संभालेंगे, जवानों के साथ करेंगे ये काम

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, धोनी की जगह पंत करेंगे विकेटकीपिंग, जानें किन खिलाड़ियों को मिला मौका

वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जायेंगे महेंद्र सिंह धोनी, टीम इंडिया की इस तरह करेंगे मदद

सेमीफाइनल में हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी के बैटिंग ऑर्डर पर पहली बार बोले कोच रवि शास्त्री

CWC 2019: टीम इंडिया की हार पर दिग्गजों ने उठाए सवाल, धोनी को सातवें नंबर पर भेजना बताया सबसे बड़ी गलती

2019-08-14_IndiaVsWestIndies.jpg

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का आज तीसरा और आखिरी एक दिवसीय मैच खेला जाएगा. पोर्ट ऑफ स्‍पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर होने वाले मैच को जीतकर भारतीय टीम एकदिवसीय मैचों की सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी. पहला मैच बारिश के कारण रदद् होने के बाद भारत ने दूसरा मैच डकवर्थ लुइस नियम के तहत 59 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. अब उसकी नजरें सीरीज अपने नाम करने पर है. भारत अगर यह मैच हारता भी है तो सीरीज 1-1 से ड्रॉ हो जाएगी.

भारत के लिए अच्छी बात यह है कि कप्तान विराट कोहली फॉर्म में लौट चुके हैं. कोहली ने पिछले 11 पारियों से शतक नहीं जड़ा था, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने 120 रन की पारी खेलकर अपने करियर का 42वां शतक पूरा किया था. हालांकि शिखर धवन और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी को अच्छी शुरूआत करनी होगी. इसमें धवन संघर्ष करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने टी-20 सीरीज की तीन पारियों में 1, 23 और 3 रन और दूसरे वनडे में उन्होंने केवल 2 रन बनाए थे. विश्‍वकप में चोट लगने के कारण वापस देश लौटने के बाद शिखर ने अभी तक वैसी पारी नहीं खेली है, जिसकी उनसे उम्‍मीद की जा रही है. वे खराब फार्म से जूझते हुए दिख रहे हैं.

मध्यक्रम में चौथे नंबर को लेकर टीम में संघर्ष जारी है. हालांकि, श्रेयस अय्यर की दूसरे एक दिवसीय में खेली गई 71 रन की पारी ने कुछ हद तक टीम प्रबंधन को राहत दी है. उधर, ऋषभ पंत भी अच्‍छी शुरुआत मिलने के बाद बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं. कप्‍तान विराट कोहली लगातार उन पर विश्‍वास जता रहे हैं, तीसरे टी-20 मैच में उन्‍होंने अच्‍छी पारी खेली थी, लेकिन एक दिवसीय मैच में वे बड़े शॉट खेलने के चक्‍कर में आउट हो गए थे.
 
गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार ने पिछले मैच में 31 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे और टीम को उनसे आगे भी इसी तरह की प्रदर्शन की उम्मीद होगी. उनके अलावा मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव ने भी दो-दो विकेट झटके थे. दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की कोशिश यह मैच जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगी. दूसरे मैच में टीम का मध्यक्रम पूरी तरह से लड़खड़ा गया था. टीम को अपने बल्लेबाज शाई होप, शिमरोन हेटमायर और निकोलस पूरन जैसे बल्लेबाजों से अधिक रन की उम्मीद होगी.

दोनों संभावित टीमे- 

भारत- रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, केदार जाधव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), खलील अहमद, मनीष पांडे, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी.

वेस्टइंडीज- क्रिस गेल, एविन लुइस, शेल्डन कॉटरेल, जेसन होल्डर(कप्तान), निकोलस पूरन, फैबियन एलन, शिमरॉन हेटमेयर, शाई होप (विकेटकीपर), रोस्टन चेस, जॉन कैम्पबेल, कीमो पॉल, कार्लोस ब्रैथवेट, केमार रोच, ओशाने थॉमस.



loading...