IND Vs WI 2nd Test Day 1: एंटिगा टेस्ट में टीम इंडिया ने पहले दिन 5 विकेट खोकर बनाए 264 रन

2019-08-31_TeamIndia.jpeg

वेस्टइंडीज और भारत के बीच शुक्रवार से दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला जमैका के सबीना पार्क में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 90 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 264 रन बना लिए हैं. ऋषभ पंत *27 और हनुमा विहारी *42 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. सातवें ओवर की पांचवीं गेंद पर टीम इंडिया को सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (13) के रूप में पहला झटका लगा. केएल राहुल के आउट होने के कुछ ही देर बाद टीम इंडिया को चेतेश्वर पुजारा (6) के रूप में दूसरा झटका लगा. पुजारा के आउट होने के बाद मंयक अग्रवाल और कप्तान विराट कोहली ने पारी को संभाला और दोनों के बीच 69 रन की साझेदारी हुई, लेकिन जेसन होल्डर ने मयंक अग्रवाल को 55 रन के स्कोर के पवेलियन लौटाया. 

चाय के बाद विराट और रहाणे भारतीय पारी को तीन विकेट पर 157 रन से आगे बढ़ाने के लिए क्रीज पर लौटे, लेकिन चाय के बाद पहला और पारी का 60वां ओवर लेकर आए तेज गेंदबाज केमार रोच ने ओवर की पांचवी गेंद पर अजिंक्य रहाणे को 24 रन के निजी स्कोर पर विकेटकीपर के हाथों कैच कराकर पवेलियन लौटाया। विराट और रहाणे के बीच 49 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई.

शुरुआती विकेट गिरने के बाद विराट कोहली ने पारी को बेहतरीन संभाला, पहले उन्होंने मंयक के साथ मिलकर पारी को आगे बढया, उसके बाद रहाणे के साथ मिलकर 49 रन की साझेदारी की. अर्धशतक लगाने के बाद कोहली थोड़े से आक्रमक अंदाज में खलने की कोशिश कर रहे थे.

पारी के 72वें ओवर की पहली गेंद पर विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने विराट को विकेट के पीछे कैच कराकर भारत को पांचवा झटका दिया. विराट 76 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए. इसके बाद से ऋषभ पंत और हनुमा विहारी ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने मिलकर छठे विकेट के लिए 62 रन जोड़े और टीम के स्कोर को 250 के पार पहुंचाया.

वेस्टइंडीज की ओर से सबसे सफल गेंदबाज रहे कप्तान जेसन होल्डर, जिन्होंने 20 ओवर में तीन विकेट चटकाए. केमार रोच और रहकीम कॉर्नवाल को एक-एक विकेट मिला.


 



loading...