BJP का आरोप- पश्चिम बंगाल के एग्जाम में गलत मैप बांटा गया, PAK में बताया PoK

2017-11-30_pak4.jpg

वेस्ट बंगाल में हुई माध्यमिक टेस्ट परीक्षा 2017 में बीजेपी ने भारत का गलत नक्शा बांटने का आरोप लगाया है. उसका कहना है कि इसमें PoK को पाकिस्तान में और अरुणाचल प्रदेश को चीन में दिखाया गया है. 

बीजेपी के स्टेट जनरल सेक्रेटरी राजू बनर्जी ने कहा कि आप स्टूडेंट्स को दिए गए मैप में देख सकते हैं कि पीओके, अक्साई चीन , अरुणाचल प्रदेश को इंडियन बॉर्डर से बाहर बताया गया है. यह सब TMC (तृणमूल कांग्रेस) की अगुवाई वाले टीचर्स के गुट ने किया है.

राजू बनर्जी ने बताया गया कि यह गलत मैप जियोग्राफी के एग्जाम के दौरान बांटा गया. उन्होंने आगे कहा कि मैप के वॉटर मार्क में WBBSC लिखा है, जो वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन का है. राजू ने कहा कि मौजूदा सरकार से हमारा सवाल है कि क्या वह भारतीय जमीन पर पाकिस्तान और चीन के दावों से सहमत हैं?

उन्होंने TMC की निंदा करते हुए कहा कि बंगाल में डेमोक्रेसी नाम की चीज नहीं है. राज्य में सिर्फ तृणमूल का सिस्टम चल रहा है. राजू ने कहा कि ऐसा लगता है कि यहां आने वाले आतंकियों का TMC सपोर्ट करती है. हम इस मुद्दे को बेहद गंभीरता से ले रहे हैं.

उन्होंने कहा कि वे इस मुद्दे पर कार्रवाई के लिए एचआरडी मिनिस्ट्री को लेटर भी लिख रहे हैं. राजू ने कहा कि राज्य में जो हो रहा है वह देश के हित में नहीं है. हम इस पर कानूनी कदम उठाएंगे और प्रदर्शन करेंगे. बीजेपी इस मुद्दे को नहीं छोड़ेगी.



loading...