ताज़ा खबर

श्रीनगर में झेलम नदी खतरे के निशान से ऊपर, 10 राज्यों में भारी बारिश का अनुमान

पश्चिम बंगाल, बिहार, असम में भूकंप, रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 5.5 मापी गई, घरों-ऑफिस से बाहर निकले लोग

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने उत्तराधिकारी के रूप में जस्टिस रंजन गोगोई का नाम केंद्र सरकार को भेजा

पीएम मोदी और अमित शाह आज बीजेपी 15 मुख्यमंत्रियों से करेंगे मीटिंग, लोकसभा और विधानसभा चुनावों की तैयारी पर होगी चर्चा

मौसम विभाग ने 21 राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया, केरल में अबतक 26 लोगों की मौत

आज सुप्रीमकोर्ट में असम NRC ड्राफ्ट मामले में होगी सुनवाई, जानिए- क्या है पूरा मामला

NRC मामले पर राज्यसभा में गृहमंत्री ने कहा- यह अंतिम सूची नहीं है, विपक्ष लोगों को डरा रहा है

2018-06-30_jhelum.jpeg

मौसम विभाग ने शनिवार को 10 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. उधर जम्मू-कश्मीर के ज्यादातर हिस्सों में 27 जून से रुक-रुककर हो रही बारिश की वजह से झेलम और तवी नदी खतरे के निशान को पार कर गई हैं. इनकी सहायक नदियां भी उफान पर हैं। खराब मौसम की वजह से प्रशासन ने कश्मीर डिवीजन के स्कूलों में शनिवार को छुट्टी कर दी.

न्यूज एजेंसी के मुताबिक खराब मौसम की वजह से अमरनाथ यात्रियों को जम्मू के भगवती नगर बेस कैम्प में रोका गया है। अधिकारियों ने बताया कि भगवती नगर और दूसरे कैम्पों में करीब 5000 यात्री हैं. उन्होंने बताया कि जम्मू से आगे मौसम खुला है, ऐसे में शनिवार सुबह उधमपुर में फंसे 2032 तीर्थयात्रियों को पहलगाम के लिए रवाना कर दिया गया. बालटाल वाले रास्ते से भी तीर्थयात्रियों को आगे जाने की इजाजत दे दी गई.

मौसम विभाग के मुताबिक असम, मेघालय, उत्तराखंड, तटवर्ती कर्नाटक, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, उत्तरप्रदेश, पंजाब और केरल में शनिवार को भारी बारिश हो सकती है. 1 से 2 जुलाई के बाद मैदानी इलाकों और मध्य भारत में मानसून की सक्रियता कम हो सकती है. 6 जुलाई तक पहाड़ी राज्यों और उनसे लगे मैदानी इलाकों में मानसून सक्रिय हो सकता है. उत्तर-पश्चिम भारत में दो-तीन दिन तक अच्छी बारिश की संभावना है.



loading...