उपचुनाव : आरके नगर समेत 4 राज्यों की 5 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू

2017-12-21_election5.jpg

गुरुवार को तमिलनाडु के राधाकृष्णन नगर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. यह सीट तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे. जयललिता की सीट थी. वह यहां से चुनाव जीतती थी. इस सीट के साथ कुल 5 सीटों पर उपचुनाव होना है. आरके नगर सीट पर 59 उम्मीदवार मैदान में हैं. यहां के 2.06 लाख मतदाता 200 से ज्यादा मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे. स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए यहां उचित संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है.

वहीं, सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के लिए आज का उपचुनाव अग्निपरीक्षा की भांति है, क्योंकि जयललिता के निधन के बाद यह पहला चुनाव है.

बता दें कि चुनाव से ठीक एक दिन पहले आए जयललिता के एक वीडियो से बवाल मच चुका है. वीडियो में जयललिता को अस्पताल के बिस्तर पर दिखाया गया है, जिसके बाद चुनाव आयोग ने टीवी चैनलों को यह क्लिप प्रसारित नहीं करने के लिए कहा. वीडियो क्लिप में जयललिता को प्लास्टिक ग्लास में कुछ पीते हुए दिखाया गया है.

इस सीट के अलावा कुल 5 सीटों पर उपचुनाव है, जिनमे उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात की सिकंदरा विधानसभा सीट पर वोट डाले जा रहे है. पश्चिम बंगाल में भी सबांग विधानसभा सीट पर उपचुनाव है. अरुणाचल प्रदेश विधानसभा की 2 सीटों पर उपचुनाव हो रहे है.



loading...