उपचुनाव : आरके नगर समेत 4 राज्यों की 5 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू

तमिलनाडु: बाल-बाल बची 136 यात्रियों की जान, त्रिची एयरपोर्ट पर दीवार से जा टकराया एयर इंडिया का विमान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नोबल शांति पुरस्कार के लिए नामित, BJP नेता ने की पहल

स्वामी नित्यानंद ने किया दावा, एक साल के अन्दर ऐसी गाय बनाऊंगा जो तमिल और संस्कृत बोलेगी

तमिलनाडु में डीएमके के पूर्व पार्षद सेल्वाकुमार ने सैलून में घुसकर महिला को लात-घूसों से पीटा, विडियो वायरल

गुटखा घोटाला मामले में सीबीआई ने 40 ठिकानों पर की छापेमारी, तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री और पुलिस महानिदेशक के आवासों पर भी छापा

तमिलनाडु में पुलिस ने पांच संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया, हिन्दू नेताओं की हत्या की कर रहे थे साजिस

2017-12-21_election5.jpg

गुरुवार को तमिलनाडु के राधाकृष्णन नगर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. यह सीट तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे. जयललिता की सीट थी. वह यहां से चुनाव जीतती थी. इस सीट के साथ कुल 5 सीटों पर उपचुनाव होना है. आरके नगर सीट पर 59 उम्मीदवार मैदान में हैं. यहां के 2.06 लाख मतदाता 200 से ज्यादा मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे. स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए यहां उचित संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है.

वहीं, सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के लिए आज का उपचुनाव अग्निपरीक्षा की भांति है, क्योंकि जयललिता के निधन के बाद यह पहला चुनाव है.

बता दें कि चुनाव से ठीक एक दिन पहले आए जयललिता के एक वीडियो से बवाल मच चुका है. वीडियो में जयललिता को अस्पताल के बिस्तर पर दिखाया गया है, जिसके बाद चुनाव आयोग ने टीवी चैनलों को यह क्लिप प्रसारित नहीं करने के लिए कहा. वीडियो क्लिप में जयललिता को प्लास्टिक ग्लास में कुछ पीते हुए दिखाया गया है.

इस सीट के अलावा कुल 5 सीटों पर उपचुनाव है, जिनमे उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात की सिकंदरा विधानसभा सीट पर वोट डाले जा रहे है. पश्चिम बंगाल में भी सबांग विधानसभा सीट पर उपचुनाव है. अरुणाचल प्रदेश विधानसभा की 2 सीटों पर उपचुनाव हो रहे है.



loading...