ताज़ा खबर

भारत में लॉन्च हुई वॉल्वो की नई दमदार SUV XC60, एक्सशोरूम कीमत 55.90 लाख रूपए

2017-12-14_volvo63.jpg

भारत में वॉल्वो ने अपनी बिल्कुल नई SUV XC60 लॉन्च कर दी है. यह कंपनी की दूसरी जनरेशन XC60 है और इस साल की शुरुआत में वॉल्वो ने इसे जेनेवा मोटर शो में इसे पहली बार शोकेस किया गया था. वॉल्वो एक्ससी90 की तर्ज़ पर कंपनी ने इस कार को भी स्केलेबल प्रोडक्ट आर्किटैक्चर पर बनाया गया है. वॉल्वो ने दिल्ली में इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 55.90 लाख रुपए रखी है.

जानकारी के मुताबिक , भारत में वॉल्वो ने XC60 के साथ 2.0-लीटर SUV डीजल D5 इंजन दिया है. यह इंजन 233 bhp पावर और 480 Nm टॉर्क जनरेट करने वाला है. वॉल्वो ने इस कार के इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है. कंपनी ने कार को सुरक्षा के लिहाज़ से भी काफी बेहतर बनाया है और इसमें स्ट्रीट असिस्ट फंक्शन, लेन माइग्रेशन, ब्लाइंड स्पॉड डिटैक्शन, पायलट असिस्ट और विकल्प के तौर पर समी-ऑटोनोमस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम दिया गया है. इसके अलावा कंपनी ने कार में 4-कॉर्नर एयर सस्पेंशन लगाए गए हैं, जो बेहद आरामदायक यात्रा का अनुभव कराते हैं. 

एक्सटीरियर के मामले में तो कार काफी शानदार है और वॉल्वो XC60 को इंटीरियर में भी लग्ज़री जैसा ही बनाया है. कार का केबिन बिल्कुल सफाई के साथ डिज़ाइन किया गया है और इसका व्हीलबेस भी काफी ज्यादा है जिससे पिछली सीट पर बैठने वालों को भी पर्याप्त जगह मिल रही है. वॉल्वो XC60 का भारत में मुकाबला मर्सडीज़-बैंज़ GLE, ऑडी Q5, BMW X3 और जगुआर की F-पेस जैसी कारों से होने वाला है.



loading...