ताज़ा खबर

Vivo V11 Pro के प्रमोशनल पोस्टर में डिजाइन और लॉन्च ऑफर्स के बारे में मिली जानकारी

2018-09-04_vivo_v11_pro_invite.jpg

Vivo अपने खास स्मार्टफोन Vivo V11 Pro को 6 सितंबर को भारत में लॉन्च करेगा. Vivo V11 Pro को भारत में Vivo V9 का नेक्सट लेवल माना जा रहा है. चाइनीज कंपनी वीवो ने बताया कि Vivo V11 Pro में खासतौर पर इन डिस्पले फिंगरप्रिंट सेंसर होगा. Vivo V11 Pro में कैमरे पर खास ध्यान दिया गया है, कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन से न सिर्फ रोशनी में बल्कि कम रोशनी में भी साफ तस्वीरें खींची जा सकेंगी. कंपनी ने यह भी बताया है कि स्मार्टफोन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के साथ डुअल कैमरा भी दिया गया है.

Vivo V11 Pro फुल व्यू डिस्पले के साथ आएगा. खबरों के मुताबिक मोबाइल में 6.41 इंच की फुल एचडी स्क्रीन के साथ AMOLED डिस्पले होगा और फोन में नीचे की तरफ फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जाएगा. Vivo V11 Pro का सुपर AMOLED डिस्पले वीडियो देखने के लिए शानदार एक्सपीरियंस देगा.

Vivo V11 Pro की और खासियत होगी इसका वाटरड्रोप नॉच, फोन में टॉप पर वाटरड्रोप नॉच का इस्तेमाल किया गया है, ये ठीक उसी तरह है जैसे Oppo R17 में. Vivo V11 Pro की कुछ तस्वीरें भी लीक हुई हैं जिनमें दिखाई दे रहा है कि Vivo V11 Pro स्मार्टफोन का डिजाइन काफी स्लीक होगा लेकिन नीचे की तरफ से फोन पहले से थोड़ा मोटा होगा.

फोन में डुअल रियर कैमरा का इस्तेमाल किया जाएगा जिसमें प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल और सेकंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का होगा. Vivo V11 Pro में आर्टिफिशियल इंटेजीजेंस भी होगी. फ्रंट में 25 मेगापिक्सल का AI बेस्ड कैमरा फोन में दिया गया है.

ऐसी भी खबरें हैं कि Vivo V11 Pro में फेस अनलॉक फीचर भी होगा. इसके अलावा फोन में बैटरी जल्दी चार्ज हो इसकी भी कोशिश की गई है और फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया गया है. फोन में 3400mAh की बैटरी दी गई है.

लीक हुई जानकारी के मुताबिक Vivo V11 Pro में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 AI चिपसैट का इस्तेमाल किया गया है. इसके अलावा फोन में 6जीबी रैम और 64 जीबी की इंटरनल मेमरी भी दी गई है जिसे जरूरत पड़ने पर माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. फोन में ट्रिपल कार्ड स्लॉट दिया गया है. इसका मतलब हुआ कि यूजर्स दो सिमकार्ड और एक माइक्रो एसडी कार्ड का इस्तेमाल एक साथ कर सकेंगे.

Vivo V11 Pro की कीमत
Vivo V11 Pro को Vivo V9 का अगला लेवल बताया जा रहा है. Vivo V9 मिड रेंज का स्मार्टफोन है. इसलिए इस बात की काफी संभावना है कि Vivo V11 Pro की कीमत भी 30 हजार रुपए के आसपास होगी. अगर ऐसा होता है तो इस स्मार्टफोन की टक्कर Xiaomi के Poco F1 और OnePlus 6 से होगी.

फोन के बारे में जानकारी इंटरनेट पर लीक हो चुकी है. ऐसे में माना जा रहा है कि मोबाइल के 12 सितंबर से लोगों को मिलने की उम्मीद है. ऐसा माना जा रहा है कि लोग 11 सितंबर तक अपना प्री ऑर्डर करवाएंगे और फिर 12 सितंबर को सेल के जरिए उन्हें फोन दिया जाएगा. हालांकि कंपनी ने अभी इस बारे में कुछ साफ नहीं किया है.



loading...