सीरीज हारने के बाद बोले विराट कोहली, वर्ल्ड कप के लिए टीम संतुलित है, एक स्थान के लिए सही प्लेयर चुनना है

ICC World Cup 2019: टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, केदार जाधव फिट घोषित

कप्तान विराट कोहली को मिला सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और बल्लेबाज का खिताब, बुमराह बने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

IPL 2019: दूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में आज दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगी आगे निकलने की जंग, हारने वाली टीम होगी बाहर

हितों के टकराव मामले में सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण को मिला नोटिस, 14 मई को होगी पेशी

लोकसभा चुनाव: महेन्द्र सिंह धोनी ने रांची में परिवार के साथ किया मतदान, जीवा ने लोगों से वोट डालने की अपील

IPL 2019: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को उसके गढ़ में मात देने उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद, डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो की खलेगी कमी

2019-03-14_ViratKohli.jpeg

ऑस्ट्रेलिया ने पांच वनडे की सीरीज में भारत को 3-2 से हराया. 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की यह आखिरी सीरीज थी. सीरीज गंवाने के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा, "टीम इस हार से निराश नहीं हैं, लेकिन वर्ल्ड कप में सफल होने के लिए दबाव में बेहतर खेलना होगा. वर्ल्ड कप के लिए टीम संतुलित है और सिर्फ एक स्थान के लिए सही प्लेयर का चुनाव किया जाना है. वर्ल्ड कप में कोई भी टीम फेवरेट के तौर पर नहीं उतरेगी. जिस टीम ने रफ्तार पकड़ ली, उसे रोकना मुश्किल होगा.

भारतीय कप्तान ने कहा, "वेस्टइंडीज कभी भी धमाका कर सकती है. इंग्लैंड मजबूत टीम है. ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. न्यूजीलैंड भी खतरनाक टीम है. अगर पाकिस्तानी टीम का दिन रहा था तो वह किसी भी टीम को शिकस्त दे सकती है."

कोहली ने कहा, "आईसीसी टूर्नामेंट में मौजूदा टीम से अधिकतम एक ही बदलाव किया जाएगा. हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी होगी. उनके आने से बल्लेबाजी क्रम को ताकत मिलेगी और गेंदबाजी विकल्प भी होगा. वर्ल्ड कप में हमें कहां जाना है, इसे लेकर हम बिल्कुल स्पष्ट हैं.

कोहली ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो हम में से कोई भी खिलाड़ी निराश नहीं है, ना ही किसी तरह का पछतावा है. निश्चित ही जो प्रयोग किए गए, हार के लिए उनका बहाना नहीं दे सकते. हमने कुछ फैसले सही नहीं लिए, उस पर हमें सोचना होगा.

विराट ने आईपीएल के दौरान अतिरिक्त दबाव को लेकर कहा, "मुख्य खिलाड़ियों को आईपीएल के दौरान वर्ल्ड कप को ध्यान में रखना होगा. आईपीएल हर साल होता है, लेकिन वर्ल्ड कप चार साल में ही खेला जाता है. इसका मतलब यह नहीं कि आईपीएल में खेलने के लिए हम प्रतिबद्ध नहीं हैं, लेकिन हमें समझदारी से खेलना होगा."

कोहली ने सीरीज जीतने पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को बधाई दी. उन्होंने कहा, "मेहमान टीम ने उसी तरह से क्रिकेट खेली जिस तरह से भारत ने आस्ट्रेलिया में खेली थी. हमारी टीम वहां सफल रही थी. उनमें वही ऊर्जा और इच्छा शक्ति थी जो आस्ट्रेलिया में हमारे अंदर थी. इस जीत से उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ेगा.
 



loading...