ताज़ा खबर

BCCI ने मानी विराट कोहली की मांग, अब विदेशी दौरों पर खिलाडियों के साथ रख सकेंगी पत्नी और गर्लफ्रेंड

2018-10-17_ViratBCCI.jpg

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पिछले साल दिसंबर में बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ शादी के बंधन में बंध गए थे. अनुष्का शर्मा शादी के बाद से टीम इंडिया के हर दौरे पर अब विराट कोहली के साथ नजर आ रही हैं. विराट भी पिछले काफी वक्त से यह मांग कर रहे हैं कि लंबे विदेशी दौरों पर क्रिकेटर्स को पत्नी या गर्लफ्रेंड्स के साथ रहने की इजाजत दी जाए.

इंग्लैंड के हालिया दौरे पर भी अनुष्का शर्मा को कई मौकों पर टीम इंडिया के साथ ही देखा गया. इसे लेकर कई बार विवाद भी खड़ा हुआ. लेकिन विराट कोहली और अनुष्का शर्मा लगातार साथ देखे जाते रहे. विराट कोहली स्वयं भी इसका कोई रास्ता तलाश रहे थे. लिहाजा उन्होंने बीसीसीआई से मांग की थी कि क्रिकेटर्स को पत्नी और गर्लफ्रेंड्स के साथ रहने की इजाजत दी जाए. आखिरकार बीसीसीआई ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के उस अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. जिसमें विदेशी दौरों पर पत्नी और गर्लफ्रेंड को साथ ले जाने की बात कही थी.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रटर्स (COA) ने कहा है कि पत्नी और गर्लफ्रेंड्स अब क्रिकेटर के साथ दौरे के शुरुआती 10 दिन तक साथ नहीं होंगी. लेकिन वे इसके बाद बचे हुए दौरे के लिए साथ रह सकती हैं. पुरानी नीति के अनुसार पत्नी और गर्लफ्रेंड्स विदेशी दौरों पर क्रिकेटर के साथ केवल 15 दिनों के लिए रह सकती थीं. इससे पहले बीसीसीआई ने 2015 में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ जेम्स साउदरलैंड के इस निर्णय का स्वागत किया था कि पत्नी और गर्लफ्रेंड्स के साथ रहने से ऑस्ट्रेलिया की परफॉर्मेंस खराब हुई है, लेकिन अब नए फैसले के मुताबिक, क्रिकेटर लंबे दौरे पर अपनी पत्नी और गर्लफ्रेंड्स को साथ रख सकेंगे. 

आपको बता दें कि खिलाड़ियों के नजरिये को देखने के लिए सीओए ने कोहली, रवि शास्त्री, रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे से हैदराबाद में वेस्टइंडीज के साथ दूसरा टेस्ट मैच शुरू होने से पहले एक बैठक की थी, लेकिन मजेदार बात है कि जिन क्रिकेटर्स की शादियां नहीं हुई हैं और जिनकी गर्लफ्रेंड नहीं है क्या वे खिलाड़ी इस फैसले से डिस्ट्रेक्ट नहीं होंगे.



loading...