ताज़ा खबर

दुनिया के 100 सबसे अमीर खिलाडियों में विराट अकेले भारतीय, ये रही लिस्ट

2018-06-06_virat.jpeg

फोर्ब्स ने दुनिया के सबसे ज़्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है. इसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एकमात्र भारतीय हैं, जिनका नाम दुनिया के टॉप-100 खिलाड़ियों में शामिल है. इस लिस्ट में कोहली दुनिया में 83वें नंबरस्थान पर हैं. हैरानी की बात ये है कि इस लिस्ट में एक भी महिला को जगह नहीं मिली है.

29 साल के कोहली को फोर्ब्स लिस्ट 'द वर्ल्ड्ज़ हाइस्ट पेड एथलीट्स' के मुताबिक, कुल 24 मिलियन डॉलर मिले हैं. इसमें से चार मिलियन डॉलर सैलेरी और 20 मिलियन डॉलर एंडोर्समेंट के रूप में मिले. साल 2017 में आई लिस्ट में रोनाल्डो इस मामले में पहले नम्बर पर थे जबकि कोहली 89वें स्थान पर थे. साल 2017 में कोहली की कुल कमाई कुल 22 मिलियन थी. जिसमें से तीन मिलियन डॉलर सैलेरी और 19 मिलियन डॉलर एंडोर्समेंट के रूप में मिले.

बॉक्सिंग चैम्प फ्लॉइड मेवेदर सबसे अमीर खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप पर हैं. सात साल में चौथी बार टॉप सबसे अमीर खिलाड़ी बने मेवेदर ने कोनर मैक्ग्रेगर के खिलाफ मैच से 275 मिलियन डॉलर कमाए. इसी के साथ मेवेदर ने रोनाल्डो से नम्बर वन की कुर्सी छीनी. रोनाल्डो पिछले दो साल से सबसे अमीर खिलाड़ियों में पहले स्थान पर थे. लेकिन इस साल रोनाल्डो (108 मिलियन डॉलर) फिसलकर तीसरे नम्बर पर आ गए हैं. दूसरे नम्बर पर अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी हैं. मेसी ने इस साल 111 मिलियन डॉलर की कमाई की.

हैरानी की बात ये है कि दुनिया के टॉप-100 हाइस्ट पेड एथलीट्स की लिस्ट में एक भी महिला नहीं है. वहीं साल 2017 में इस लिस्ट में सिर्फ एक महिला का ही नाम था. टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स का नाम 51वें नंबर पर शुमार था, जिन्होंने कुल 27 मिलियन डॉलर कमाए थे. पूर्व स्टार धावक उसेन बोल्ट भी फिसलकर 45वें स्थान पर आ गए हैं. टेनिस के लीजेंड रोजर फेडरर 7वें स्थान पर हैं जबकि रफेल नडाल 20वें नम्बर पर हैं. 



loading...