ICC रैंकिंग का ऐलानः टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे विराट कोहली

2017-12-07_Virat-Kohli-rankings-ICC.jpg

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का इन दिनों डंका बज रहा है. इस बल्लेबाज ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में अपनी बादशाहत साबित कर दी है. फिटनेस का जुनून रखने वाले कोहली ने अपने रवैये और अप्रोच से साबित किया है कि वह हर रिकॉर्ड तोड़ने की कूवत रखते हैं.

आईसीसी की नई रेटिंग में कोहली का जलवा देखते बनता है. कोहली वनडे और टी 20 में नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं. टेस्ट में उनकी रैंकिंग नंबर 2 है और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ही उनसे आगे हैं. आने वाले वक्त में कोहली स्मिथ को हटाकर टेस्ट क्रिकेट के भी बादशाह बन सकते हैं.

श्रीलंका के खिलाफ हालिया टेस्ट सीरीज में कोहली ने 600 से ज्यादा रन बनाए थे. ये अभी तक किसी भी सीरीज में किसी भारतीय का सबसे ज्यादा रन स्कोर हैं. कोहली ने लगातार दोहरे शतक जमाए और लगातार तीन मैचों में शतकीय पारी खेली. वह सीरीज से पहले रैंकिंग में छठे स्थान पर थे लेकिन उन्होंने 152.50 के औसत से शानदार प्रदर्शन करते हुए डेविड वार्नर, चेतेश्वर पुजारा, केन विलियम्सन और जो रूट को पछाड़ दिया.

श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी 20 सीरीज के बाद भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना है. तब कोहली के पास टेस्ट में भी नंबर वन बनने का पूरा मौका होगा.

कोहली को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में आराम दिया गया है ताकि वह द. अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में तरोताजा होकर उतर सकें. खुद कोहली ने जरूरत से ज्यादा क्रिकेट को लेकर नाखुशी जाहिर की थी.



loading...