#MeToo: लपेटे में आए विकास बहल ने अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवाने को भेजा कानूनी नोटिस

पहली बार एक साथ डांस करते नजर आए अमिताभ बच्चन और आमिर खान, ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ का पहला गाना ‘वशमल्ले’ हुआ रिलीज

#MeToo: के लपेटे में आए नंदिता दास के पद्मभूषण पिता जतिन दास, असिस्टेंट ने लगाया जबरदस्ती किस करने का आरोप

#MeToo के लपेटे में आए विक्की कौशल के पिता शाम कौशल, असिस्टेंट डायरेक्टर ने कहा- मुझे कमरे में बुलाकर पोर्न क्लिप दिखाई

#MeToo: लपेटे में आए डायरेक्टर साजिद खान ने छोड़ी ‘हाउसफुल 4’, अक्षय कुमार के लिया बड़ा फैसला

#MeToo: अब निर्देशक-निर्माता सुभाष घई पर लगा रेप का आरोप, कहा- मानहानि का केस करूँगा

#MeToo: अभिनेता नाना पाटेकर की बढ़ी मुश्किलें, मुंबई पुलिसे ने यौन शोषण मामले में शुरू की जांच

2018-10-10_VikasBahalNotice.jpg

यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे फिल्मकार विकास बहल ने फैंटम फिल्म्स के अपने पूर्व साथियों अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवाने को कानूनी नोटिस भेजा है और उन पर उन्हें बदनाम करने का आरोप लगाया है. पिछले साल फैंटम फिल्म्स की एक कर्मचारी ने आरोप लगाया था कि बहल ने 2015 में गोवा की एक यात्रा के दौरान उसके साथ गलत तरीके से बर्ताव किया था. बहल फैंटम फिल्म्स में कश्यप, मोटवाने और मधु मेंटेना के साथ साझेदार रहे थे. हाल ही में हफपोस्ट के एक लेख में शिकायती महिला की जानकारी सार्वजनिक होने से पहले कश्यप और मोटवाने ने बयान जारी कर अपना प्रोडक्शन हाउस बंद करने की घोषणा की.

जयकर एंड पार्टनर्स के वकील शमशेर गरुण के माध्यम से जारी नोटिस में कहा गया है कि कश्यप और मोटवाने के सार्वजनिक बयान अवसरवादी हैं और बहल के करियर को तबाह करने, उनकी छवि खराब करने के इरादे से पेशेवर ईर्ष्यासे जारी किये गये हैं.

बहल ने उनके खिलाफ सभी आरोपों को पूरी तरह खारिज किया है. नोटिस के अनुसार, यह इरादतन किया गया है कि कथित घटना और कथित पीड़िता के बारे में तीन साल तक चुप रहने के बाद आप अब सामने आये हैं और कथित पीड़िता का समर्थन कर रहे हैं. यहां यह बताना जरूरी होगा कि कथित पीड़िता ने खुद कहा कि आपको अचानक आया नैतिक ज्ञान फर्जी है और इसके पीछे व्यक्तिगत एजेंडा है.

बहल ने नोटिस में बिना शर्त माफी मांगने को कहा है और सोशल मीडिया पर कश्यप तथा मोटवाने के बयानों को हटाने को कहा है. उन्होंने दोनों पर आरोप लगाया कि इन आरोपों का इस्तेमाल फैंटम फिल्म्स को भंग करने और उन्हें जिम्मेदार ठहराने के लिए किया गया. बहल ने कहा कि वे पिछले कुछ महीने से प्रोडक्शन हाउस को बंद करने की बात कर रहे थे क्योंकि उनके बीच रचनात्मक और पेशेवर मतभेद थे.



loading...