कृष्ण अवतार के बाद अब तेज प्रताप का दिखा रुद्रा अवतार, हाथ में डमरू और त्रिशूल लिए बाबाधाम के लिए रवाना

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: सुप्रीमकोर्ट ने दिया मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर का मेडिकल टेस्ट कराने का आदेश

पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में JDU के मोहित प्रकाश ने मारी बाजी, ABVP का 3 सीटों पर कब्जा

तेज प्रताप का तलाक की अर्जी लेने से इनकार, कोर्ट ने ऐश्‍वर्या को भेजा नोटिस

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: सुप्रीमकोर्ट से बिहार सरकार को बड़ा झटका, सीबीआई को सौंपी 17 शेल्टर होम केस की जांच

फारुख अब्दुल्ला ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के सामने कहा- कांग्रेस को देना चाहिए था अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: सुप्रीमकोर्ट ने बिहार सरकार को लगाई फटकार, कहा- 24 घंटे में ठीक करें FIR

2018-07-31_TejPratapYadav.jpg

सावन आते ही हर तरफ भगवान शंकर की भक्ति का माहौल दिख रहा है. ऐसे में भला बिहार के राजद नेता तेजप्रताप यादव कहां पीछे रहने वाले हैं. तेजप्रताप यादव ने आज महादेव का वेश धरा है. उनकी शिव-भक्ति छिपी नहीं है. इसलिए वे भगवान शंकर की वेशभूषा में ही महादेव से मिलने बाबाधाम यानी देवघर चल पड़े हैं. यह पहली बार नहीं है कि तेजप्रताप यादव ने शिव का वेश धरा है. इसके पहले भी वे कई बार महादेव की वेशभूषा में आ चुके हैं. यही नहीं, भगवान कृष्ण का वेश हो या कोई और तेजप्रताप यादव विभिन्न मौकों पर ऐसे अलहदा वेश धारण करते रहे हैं. मंगलवार को उन्होंने बाघ के छाल जैसा ड्रेस पहना, हाथ में त्रिशूल लिया और अपने समर्थकों के साथ देवघर के लिए रवाना हुए.

सावन के महीने में बिहार से हर साल लाखों की तादाद में श्रद्धालु झारखंड में स्थित देवघर जाकर भगवान शंकर के ज्योतिर्लिंग पर जलाभिषेक करते हैं. राजद नेता तेजप्रताप यादव भी इस बार सावन में देवघर जा रहे हैं. मंगलवार की सुबह पटना स्थित अपने घर पर भगवान शिव की आराधना करने के बाद वे अपने साथियों के संग देवघर के लिए रवाना हुए. इस दौरान उन्होंने मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि वह अपने पिता लालू प्रसाद यादव की सेहत ठीक हो, इसके लिए भगवान शंकर की पूजा-आराधना करने देवघर जा रहे हैं. देवघर जाने से पहले ही उन्होंने शिव का वेश धरा और इसी परिधान में पूजा-अर्चना की. इस दौरान शंख बजाकर उन्होंने अपने इष्ट देव को याद किया. इसके बाद बोल बम के जयकारों के साथ वे अपने समर्थकों के साथ देवघर के लिए चले.

राजद नेता तेजप्रताप यादव अपनी शिव-भक्ति के लिए जाने-पहचाने जाते हैं. सार्वजनिक अवसरों पर भी भगवान शंकर के प्रति अपनी भक्ति का वे प्रदर्शन करने से नहीं हिचकते हैं. इसी साल पटना के गांधी मैदान में हुई एक राजनीतिक रैली के दौरान भी उन्होंने विपक्ष के कई नेताओं के सामने मंच से ही शंख बजाया था. इसके अलावा तेजप्रताप यादव जल्द ही एक फिल्म भी बनाने वाले हैं. इस फिल्म का नाम भी उन्होंने भगवान शिव के रुद्र रूप के ऊपर, ‘रुद्रा द अवतार’ रखा है. हाल ही में सोशल नेटवर्किंग साइट टि्वटर पर उन्होंने इस फिल्म का पोस्टर जारी किया था. आपको बता दें कि इसके पहले भी तेजप्रताप यादव विभिन्न रूपों में लोगों के सामने आते रहे हैं. जन्माष्टमी के अवसर पर भगवान कृष्ण के रूप में बांसुरी बजाते हुए उनकी तस्वीर भी काफी चर्चित हुई थी. वहीं, तेजप्रताप की शिव-भक्ति को देखते हुए उनकी शादी के बाद समर्थकों ने पटना में पोस्टर भी लगाया था. इसमें तेजप्रताप व ऐश्वर्या को भगवान शिव और पार्वती के रूप में दिखाया गया था.



loading...