Video: इस तरह मारा गया दुनिया का खूंखार आतंकी और IS सरगना अबु बकर अल बगदादी

अमेरिका: महाभियोग जांच की प्राथामिक रिपोर्ट में राष्ट्रपित डोनाल्ड ट्रंप दोषी करार, राष्ट्रहित से किया समझौता

बगदादी की बहन को तुर्की सेना ने किया गिरफ्तार, पूछताछ में उगल सकती है कई राज

अमेरिका: क्या जाएगी डोनाल्ड ट्रंप की कुर्सी?, महाभियोग के पक्ष में 232 और विरोध में पड़े 196 वोट

कश्मीर मुद्दे पर भारत-पाक के बीच बढ़ते तनाव को लेकर ट्रंप ने फिर दोहराया मध्यस्थता का राग

राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा- ईरान पर प्रतिबंध लगाकर डोनाल्ड ट्रंप ने मानवता के खिलाफ अपराध किया

पीएम मोदी के इस काम की मुरीद हुईं अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की स्पीकर, कहा- गांधी के मूल्यों को बरकरार रखा

2019-10-31_Bagdadi.jpg

दुनिया के सबसे खूंखार आतंकवादी और आईएस के सरगना अबु बकर अल-बगदादी को शनिवार को मार गिराया गया था. अमेरिकी सेना ने बड़े ऑपरेशन के तहत इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया था. अब इस ऑपरेशन का वीडियो जारी किया गया है. बताया जा रहा है कि अमेरिकी सेना का ये ऑपरेशन करीब 2 घंटों तक चला जिसे सुनियोजित तरीके से अंजाम दिया गया.

खबरों की मानें तो ये वीडियो ड्रोन कैमरे से बनाया गया है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे अमेरिकी एयरक्रफ्ट उस परिसर के ऊपर पहुंचता है जहां बगदादी छिपा हुआ था और फिर उस पर हमला कर देते हैं. अमेरिका सेना बार-बार परिसर के अंदर छिपे लोगों से बाहर आने के लिए कहते हैं लेकिन कोई बाहर नहीं आता और फिर कुछ ही देर में बगदादी खुद को उड़ा देता है. इस हादसे में दो बच्चों की भी मौत हो गई. इसके बाद एफ-15 फाइटर जेट से उस परिसर को भी उड़ा दिया गया.

अमेरिकी अधिकारियों की मानें तो बगदादी का शव अंतरराष्ट्रीय नियमों के मुताबिक समुद्र में फेंक दिया गया. इससे पहले अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन का शव भी समुद्र में फेंका गया था. आपको बता दें, शनिवार को अमेरिकी सेना की कार्यवाही में उत्तर-पश्चिमी सीरिया में आतंक का बेताज बादशाह आखिरकार मारा गया जिसकी जानकारी खुद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दी. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि "क्रूर" संगठन इस्लामिक स्टेट का सरगना और दुनिया का नंबर एक आतंकवादी बगदादी "एक कुत्ते और कायर की तरह" मारा गया.

प्रेसिडेंट ट्रंप ने बकायदा प्रेस कांफ्रेस करके बगदादी की मौत का ऐलान किया और कहा कि बगदादी को पकड़ना या मारना मेरे प्रशासन की राष्ट्रीय सुरक्षा की सर्वोच्च प्राथमिकता रही. ट्रंप ने आगे कहा कि अमेरिकी सेना से डर कर वह एक डेड-एंड सुरंग में गया और मारा गया. वह अपने आखिरी समय में रोता-चिलाता, चीख पुकार करता रहा. जिस बदमाश ने दूसरों को डराने-धमकाने की इतनी कोशिश की, उसने अपने अंतिम क्षणों को पूरी तरह से भय और अमेरिकी बलों के खौफ में बिताया.



loading...