एम्स: आने वाले दिनों में हो सकते हैं अस्पताल से डिस्चार्ज पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के बयान का लश्कर-ए-तैयबा ने किया समर्थन, भाजपा ने सोनिया और राहुल गांधी से माँगा जवाब

कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज के बयान पर सुब्रमण्यम स्वामी ने दिया करारा जवाब, कहा- मुशर्रफ को पसंद करने वालों को पाकिस्तान भेजेंगे

जस्टिस चेलमेश्वर आज सुप्रीम कोर्ट से हो जायेंगे रिटायर, कोलेजियम में बड़ा बदलाव

नोटबंदी के दौरान सबसे ज्यादा पुराने नोट जिस बैंक में जमा हुए उसके निदेशक हैं अमित शाह, आरटीआई से खुलासा

अलकायदा, आईएस के नए संगठनों पर मोदी सरकार ने लगाया प्रतिबंध

नौकरी के नाम पर UP के युवाओं से घाटी में पत्थरबाजी के लिए बनाया दबाव, जान बचाकर लौटे युवक

2018-06-13_atal-bihari-vajpayee.jpg

AIIMS प्रशासन ने कहा है जल्दी ही अटल बिहारी वाजपेयी घर वापिस जा सकेंगे. आपको बता दें वे तीन दिनों से एम्स में दाखिल हैं. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को अगले कुछ दिनों में अस्पताल से छुट्टी में मिल सकती है. बुधवार को उनकी जांच से जुड़ी मेडिकल रिपोर्ट जारी हुई. रिपोर्ट्स की माने, वाजपेयी की सभी जांच रिपोर्ट सामान्य हैं. साथ ही, इन्फेक्शन कंट्रोल में है जबकि ब्लड प्रेशर भी सामान्य है. 

कुछ मेडिकल टेस्ट के बाद डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू से सामान्य वार्ड में शिफ्ट कर दिया है. डॉक्टरों की मानें तो पूर्व पीएम प्रतिक्रियाएं कर रहे हैं. उन्हें फिलहाल इंजेक्शन के जरिए एंटीबॉयोटिक्स दवाओं की डोज दी जा रही है. डॉक्टरों का कहना है कि जो भी उपचार अभी उन्हें दिया जा रहा है, उसका असर मरीज में देखने को मिल रहा है. 

इससे पहले सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य को लेकर एम्स की ओर से दिन भर में तीन बार मेडिकल बुलेटिन आरी किया गया. पहले कहा गया कि पूर्व प्रधानमंत्री को रूटीन चेकअप के लिए एम्स लाया गया है. पर देर शाम तक जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पहुंचना शुरू हुआ तो एम्स की तरफ से किडनी डायलिसिस और यूरिन में संक्रमण की पुष्टि की गई. मंगलवार दोपहर लगभग 12 बजे एम्स ने हालत स्थिर होने की खबर दी. एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया की देखरेख में करीब 12 डॉक्टरों की टीम उपचार कर रही है.



loading...