PAK को लगा ‘ट्रंप का करंट’, बंद हुई सारी सैन्य सहायता

2018-01-05_uspak4.jpg

एक बार फिर पाकिस्तान पर अमेरिका के ट्रंप प्रशासन ने सख्त कार्रवाई करते हुए उसे मिलने वाली सुरक्षा मदद पर रोक लगा दी है. गुरुवार को अमेरिका ने साफ़ किया कि जब तक पाक अपने देश में पनपने वाले आतंकियों पर कोई कार्रवाई नहीं करता तब तक उन्हें आर्थिक मदद नहीं दी जाएगी. 

गुरुवार को अमेरिका के विदेश विभाग की ओर से जारी बयान में कहा गया कि पाकिस्तान जब तक तालिबान और हक्कानी नेटवर्क जैसे आतंकी संगठनों के खिलाफ कोई ठोस कदम नहीं उठाता है, तब तक यह मदद नहीं दी जाएगी.

बता दें कि अमेरिका द्वारा लगाई गई रोक में डिफेन्स से जुड़े फंड शामिल है हालांकि इसमें कुछ अपवाद हो सकते हैं. ट्रंप प्रशासन का मानना है कि पाकिस्तान में पनप रहें आतंकी संगठन ही दक्षिण एशिया में अशांति फैला रहे हैं. यूएस की ओर से कहा गया है कि अगर पाकिस्तान इन आतंकी संगठनों को रोकता है तो उसे मदद राशी दी जा सकती है. यानि मदद राशी पाने के लिए अब पाक को अपने देश से हो रही आतंकी गतिविधियों को रोकना होगा.

बता दें कि कुछ दिनों पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था कि पिछले 15 वर्ष में अमेरिका ने पाक को 33 अरब डॉलर से ज्यादा की सहायता दी है. इसके बावजूद पाकिस्तान आतंकियों का सुरक्ष‍ित पनाहगाह बना हुआ है.
 



loading...