ताज़ा खबर

डोनाल्ड ट्रंप ने 2020 राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार-अभियान शुरू किया, कहा- अमेरिका को बनायेंगे और महान

2019-06-19_Trump.jpg

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार से 2020 में होने वाले राष्ट्रपति के चुनाव के लिए प्रचार शुरू किया. पहली सभा फ्लोरिडा में की. इसमें करीब 20 हजार लोग जुटे. लोगों को राष्ट्रवादी अंदाज में संबोधित करते हुए ट्रम्प ने एक बार फिर अमेरिका को महान बनाने की बात कही. उन्होंने कहा कि डेमोक्रेट्स नेता देश की अर्थव्यवस्था को नष्ट करना चाहते हैं. दुनिया अमेरिका की अर्थव्यवस्था से ईर्ष्या करती है.

फ्लोरिडा के ओरलैंडों से ट्रम्प ने प्रचार अभियान की शुरुआत की. इस दौरान उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प के साथ पूरा परिवार मौजूद था. उन्होंने फ्लोरिडा को बैलेट बॉक्स में भूकंप बताया. पिछली बार फ्लोरिडा में रिपब्लिकंस को भारी जीत मिली थी. ट्रम्प ने कहा- हमने इसे एक बार किया था और इसे फिर से करने जा रहे हैं.
अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा- हम अमेरिका को फिर से महान बनाने जा रहे हैं. हम इसे पहले से बेहतर बनाएंगे और यही वजह है कि मैं अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए आधिकारिक रूप से अपना अभियान शुरू करने से पहले यहां खड़ा हूं.

ट्रम्प ने कहा कि हमारे कट्टरपंथी डेमोक्रेट नेता पूर्वाग्रह से ग्रसित हैं. वे लोगों को और हमारे देश को नष्ट करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि हम ऐसा नहीं होने देंगे। हम जीडीपी और रोजगार के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे. ट्रम्प के एक समर्थक डेविड मेलोनी ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक कार्यक्रम है.

अपने भाषण के दौरान ट्रम्प ने देश की अर्थव्यवस्था, सरकार की आव्रजन नीतियों और व्यापारिक दृष्टिकोण के साथ-साथ संघीय अदालतों के पुनर्गठन के अपने प्रयासों सहित कई मुद्दों की चर्चा की. साथ ही राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों, कुछ प्रमुख मीडिया संस्थानों और पिछले राष्ट्रपति चुनाव में रूस की दखलअंदाजी की खबरों की आलोचना की.

शनिवार (15 जून) को ट्रम्प ने लोगों को चेतावनी जारी करते हुए ट्वीट किया था- अगर वे दोबारा राष्ट्रपति नहीं बनते तो अमेरिकी अर्थव्यवस्था पटरी से उतर जाएगी. इस बार ट्रम्प का नारा है- मुझे वोट देने का मतलब अमेरिका और समाजवाद को सशक्त बनाना.

सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले हफ्ते एक पोल में बताया गया कि ट्रम्प के मुकाबले पूर्व उप राष्ट्रपति जो बिडेन को 53% और सेंडर्स को 51% वोट मिलने के आसार हैं. यहां तक कि ट्रम्प के पसंदीदा केबल नेटवर्क फॉक्स न्यूज का अनुमान है कि उनके और बिडेन के बीच 49-39 का अंतर रहने वाला है.



loading...