ताज़ा खबर

ड्रोन ढेर होने के बाद ट्रंप ने दी थी ईरान पर हमले की मंजूरी, लेकिन बाद में बदला फैसला

अमेरिका: महाभियोग जांच की प्राथामिक रिपोर्ट में राष्ट्रपित डोनाल्ड ट्रंप दोषी करार, राष्ट्रहित से किया समझौता

अमेरिका: क्या जाएगी डोनाल्ड ट्रंप की कुर्सी?, महाभियोग के पक्ष में 232 और विरोध में पड़े 196 वोट

कश्मीर मुद्दे पर भारत-पाक के बीच बढ़ते तनाव को लेकर ट्रंप ने फिर दोहराया मध्यस्थता का राग

राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा- ईरान पर प्रतिबंध लगाकर डोनाल्ड ट्रंप ने मानवता के खिलाफ अपराध किया

पीएम मोदी के इस काम की मुरीद हुईं अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की स्पीकर, कहा- गांधी के मूल्यों को बरकरार रखा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की प्रक्रिया शुरू, जानें क्या है मामला

2019-06-21_Trump.jpg

ईरान द्वारा अमेरिकी ड्रोन को मार गिराए जाने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव उच्चतम स्तर तक पहुंच चुका है. ट्रंप ने गुरुवार को हुई एक बैठक में ईरान पर सैन्य कार्रवाई की मंजूरी दे दी लेकिन, अचानक उन्होंने अपना फैसला बदल दिया. 

रिपोर्ट्स के अनुसार, गुरुवार शाम 7 बजे व्हाइट हाउस में ट्रंप ने शीर्ष राष्ट्रीय सुरक्षा अधिकारियों और कांग्रेस नेताओं के साथ गहन विचार-विमर्श किया जिसमें ईरान पर हमले की योजना पर भी चर्चा हुई. 

जिसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ईरानी सेना के ठिकानों जैसे रडार और मिसाइल बैटरी यूनिटों पर हमले की मंजूरी दी थी. लेकिन, हमले से ठीक पहले ट्रंप ने अपने फैसले को पलट दिया. ट्रंप प्रशासन द्वारा मध्य-पूर्व के देशों में की गई तीसरी सैन्य कार्रवाई को अगले आदेश के लिए टाल दिया गया है.

अभी यह साफ नहीं हुआ है कि हमले की योजना को लेकर राष्ट्रपति ट्रंप ने अपना विचार बदला या फिर जरूरी सैन्य साजोसामान और रणनीति को बनाने के लिए इसे टाल दिया गया है. अभी तक यह भी साफ नहीं है कि हमला अभी भी किया जा सकता है या फिर इसे हमेशा के लिए रद्दकैंसिल} कर दिया गया है.

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ड्रोन गिराए जाने को लेकर ईरान को खुली चेतावनी दे डाली है. ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, ‘ईरान ने बहुत बड़ी गलती कर दी है.’ ट्रंप की इस कम अक्षरों वाली चेतावनी को बड़ी कार्रवाई का इशारा माना जा रहा है.



loading...