सपा सांसद आजम खान की पत्नी और बेटों को नोटिस, किसानों की जमीन कब्जाने है आरोप

2019-09-09_AzamKhan.jpg

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर से सांसद आजम खान इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं. अब आजम खान की पत्नी और दोनों बेटों के खिलाफ नोटिस जारी किया गया है. रामपुर जिला प्रशासन ने तीनों के खिलाफ कुल 4 नोटिस जारी किए हैं. 3 नोटिस धारा 160 और एक नोटिस धारा 91 के तहत जारी हुआ है. सभी नोटिस को रामपुर पुलिस ने आजम खान के घर पर चस्पा कर दिया है. आजम खान की पत्नी और दोनों बेटों से जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन पर कब्जा करने के मामले में पूछताछ होगी. उन्हें 3 दिन में महिला थाने में उपस्थित होने को कहा गया है. साथ ही आजम खान की पत्नी से जौहर यूनिवर्सिटी के रिकॉर्ड भी मांगे गए हैं.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि आजम की पत्नी और और बेटों को धारा 107 और 91 के तहत नोटिस दिया गया है. इन पर किसानों की जमीन पर जबरन कब्जा करके उसे मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चारदीवारी के अंदर मिलाने का आरोप है. उनके घर पर नोटिस भी चस्पा किया गया है. उन्होंने बताया कि जौहर अली ट्रस्ट के सभी सदस्यों को नोटिस दिया गया है. पुलिस ने तीनों को जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है. पुलिस ने इसके लिए तीनों को तीन दिन का समय दिया है.

इससे पहले शुक्रवार को आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा के खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया था. रामपुर की थाना कोतवाली पुलिस ने विद्युत अधिनियम (2003) की धारा 135 के अंतर्गत यह मुकदमा दर्ज किया था. दरअसल, हमसफर रिसॉर्ट पर बीते बुधवार को बिजली विभाग ने छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान रिसॉर्ट में बिजली चोरी पकड़ी गई. जिसके बाद रिसॉर्ट का बिजली कनेक्शन काट दिया गया. हमसफर रिसॉर्ट की मालिक के नाम के रूप आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा रिजिस्टर है.
 



loading...