Happy Birthday: पढ़ाई छोड़कर फरहान अख्तर ने शुरू किया था बॉलीवुड में करियर, अब इस मॉडल को कर रहे हैं डेट

2019-01-09_FarhanAkhtar.jpeg

बॉलीवुड के मल्टी टैलेंटड एक्टर और फिल्म मेकर फरहान अख्तर आज अपना 45वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. फरहान अख्तर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा हैं. जावेद अख्तर और हनी ईरानी के बेटे फरहान 9 जनवरी, 1974 को मुंबई में एक फिल्मी परिवार में जन्मे थे. फरहान ने बहुत कम उम्र में अपना करियर शुरू कर दिया था. 

फरहान अख्तर जावेद अख्तर की पहली पत्नी हनी ईरानी के बेटे है. वे अपनी मां से आज भी बहुत डरते हैं. बचपन में एक बार उनकी मां ने उनसे कहा था कि यदि जिंदगी में कुछ किया नहीं तो घर से निकाल दूंगी. फरहान ने अपने ग्रेजुएशन के दूसरे साल में पढाई अधूरी छोड़ दी थी. उन्होंने रितेश सिधवानी के साथ मिलकर अपना प्रोडक्शन हाउस शुरू किया था. इस कंपनी ने ‘रईस’, ‘दिल धड़कने दो’, ‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’ जैसी फिल्में बनाई हैं.

कॉलेज के बाद कुछ समय के लिए फरहान अख्तर ने कोई भी काम नहीं किया. उन्होंने घर बैठकर सिर्फ फिल्में देखीं. वे इसे अपनी क्लास मानते थे. फरहान ‘शोले’ 50 बार देख चुके हैं, लेकिन उन्हें यह ‘दीवार’ से बेहतर नहीं लगी. फरहान अख्तर ने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़कर फिल्मों पर फोकस करना शुरू कर दिया था. उन्होंने 17 साल की उम्र में सहायक निर्देशक के रूप में करियर शुरू किया था.

फरहान अख्तर इन दिनों पहली पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में हैं. फरहान अख्तर इन दिनों शिबानी दांडेकर को डेट कर रहे हैं. फरहान सोशल मीडिया पर खुलकर अपने प्यार का इजहार कर रहे हैं. शिबानी पहले से फरहान के साथ अपनी तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर करती रही हैं लेकिन अब फरहान ने भी शिबानी की तस्वीरें शेयर करना शुरू कर दिया है. आ रही खबरों कि मानें तो दोनों इस साल शादी कर सकते हैं.

आपको बता दें कि 16 वर्षों तक एक साथ रहने के बाद फरहान अख्तर और पत्नी अधूना अलग हो गए थे. इस जोड़े की दो बेटियां हैं- शाक्य और अकीरा. वर्क फ्रंट की बात करें तो फरहान को जल्द ही फिल्म 'द स्काई इज पिंक' में देखा जाएगा, जो मोटिवेशनल स्पीकर आयशा चौधरी की जिंदगी पर आधारित फिल्म है. फरहान के साथ इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा भी नजर आने वाली हैं.



loading...