महाराष्ट्र: शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बनने से पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने कही ये बड़ी बात

2019-11-22_NitinGadkari.jpg

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर रास्ता करीब-करीब साफ हो गया है. शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाने जा रहे हैं. लेकिन इस बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस सरकार के भविष्य की भविष्यवाणी कर दी है. बीजेपी नेता नितिन गडकरी ने कहा है कि यह शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन वाली सरकार ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगी.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, 'कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी के बीच वैचारिक मतभेद है. सरकार बनने के बाद भी सरकार ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगी.'

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, 'बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन हिंदुत्व की विचारधारा पर आधारित था और आज भी हमारे बीच वैचारिक मतभेद नहीं है. इस तरह के गठबंधन को तोड़ना न केवल देश के लिए बल्कि हिंदुत्व के लिए और महाराष्ट्र के लिए भी एक नुकसान है.

नितिन गडकरी ने आगे कहा कि यह (शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस) अवसरवाद का गठबंधन है, वे महाराष्ट्र को एक स्थिर सरकार नहीं दे पाएंगे.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कई दिनों की माथापच्ची के बाद सरकार गठन की रूपरेखा सामने आ गई है. सूत्रों मानें तो महाराष्‍ट्र में शिवसेना का मुख्‍यमंत्री होगा, जैसा कि अनुमान था. सरकार में दूसरे नंबर के मंत्रालय यानी गृह मंत्रालय पर शरद पवार की पार्टी एनसीपी का कब्‍जा होगा तो कांग्रेस के हिस्‍से में राजस्‍व मंत्रालय आया है.
 



loading...