ताज़ा खबर

बोरिस जॉनसन होंगे ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री, बुधवार को लेंगे शपथ

2019-07-23_BorisJohnson.jpg

ब्रिटेन को नया प्रधानमंत्री मिल गया है. पीएम पद के लिए आमने-सामने रहे बोरिस जॉनसन और जेरेमी हंट के बीच बाजी बोरिस ने जीती है. आपको बता दें कि परिणाम आने से पहले ही यूगव/टाइम्स ने एक सर्वेक्षण कराया था. इसके अनुसार, बोरिस जॉनसन को 74 फीसदी जबकि जेरेमी हंट को 26 फीसदी सदस्यों ने पसंद किया था. बोरिस बुधवार को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.

बोरिस जॉनसन दो बार सांसद रहे चुके हैं. इसके अलावा विदेश मंत्री और लंदन के मेयर की भूमिका भी उन्होंने निभाई है. इसके साथ ही बोरिस टेलीग्राफ अखबार में साप्ताहिक कॉलम भी लिखते हैं. इसके अलावा बोरिस गर्लफ्रेंड के साथ रिश्तों को लेकर भी चर्चा में हैं.

बोरिस जॉनसन ने ब्रेग्जिट को स्टुपिड (बेवकूफाना) कहा था. वह चाहते हैं कि यूरोपियन यूनियन द्वारा दिए विकल्प पर फिर से बात हो. 31 अक्टूबर तक डील न हो तो ईयू छोड़ दिया जाए. ईयू के 2.73 लाख करोड़ रुपये रोक दिए जाएं. 

बोरिस ब्रिटेन के 30 लाख अमीरों का टैक्स घटाने और प्रवासियों के लिए पॉइंट आधारित सिस्टम बनाना चाहते हैं. इसके साथ ही बोरिस सार्वजनिक सेक्टर की सैलरी में बढ़ोतरी करने और पुलिस में 20,000 नई भर्तियां किये जाने के पक्षधर हैं.

टेन के वित्त मंत्री फिलिप हैमंड ने कहा कि यदि जॉनसन प्रधानमंत्री बनते हैं तो वह इस्तीफा दे देंगे. उन्होंने कहा कि वह जॉनसन की ब्रेग्जिट रणनीति से कभी सहमत नहीं हो सकते.



loading...