महाराष्ट्र: बीजेपी से गठबंधन पर उद्धव ठाकरे ने कहा- 2-3 दिन में सीट बंटवारे पर हो जाएगा फैसला

महाराष्ट्र: उस्मानाबाद में चुनावी रैली के दौरान शिवसेना सांसद पर चाकू से हमला, हमलावर फरार

महाराष्ट्र: अकोला में बोले पीएम मोदी- आपका आशीर्वाद बना रहेगा तो मोदी नया-नया काम करता रहेगा

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी किया संकल्प पत्र, जानिए जनता से क्या किया वादा

मुंबई के अंधेरी इलाके में बहुमंजिला इमारत में लगी आग, 3 लोगों को निकाला गया, रेसक्यू ऑपरेशन जारी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: शिवसेना ने जारी किया घोषणा पत्र, 10 रुपए में गरीबों को भोजन देने की योजना

महाराष्ट्र में बोले अमित शाह, डोनाल्ड ट्रंप हों या कोई और कश्मीर पर कोई हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं करेंगे

2019-09-20_UddhavThackreray.jpg

महाराष्‍ट्र में होने वाले विधानसभा चुनावों में बीजेपी और शिवसेना के बीच गठबंधन पर पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि शिवसेना और बीजेपी के गठबंधन में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है. दो दिन के भीतर सीटों के बंटवारे पर फैसला हो जाएगा.

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने पार्टी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा के बाद प्रेस कान्फ्रेंस में बीजेपी के साथ गठबंधन और सीटों के बंटवारे को लेकर कहा कि हमारे बीच किसी तरह का कोई मतभेद नहीं है. लोकसभा चुनाव के दौरान अमित शाह, देवेंद्र फडणवीस और मैंने जो फार्मूला तय किया था उसी आधार पर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सीटों का बंटवारा होगा. दो दिन के भीतर सीटों के बंटवारे पर फैसला हो जाएगा.

आपको बता दें कि बीजेपी और शिवसेना के बीच महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे का पेंच फंस हुआ है, जिसे लेकर तरह तरह के कयास लग रहे थे. कहा जा रहा था कि राज्य की 288 सीटों में से बीजेपी अपनी सहयोगी पार्टी शिवसेना को 126 सीटें देने को ही तैयार है. लेकिन शिवसेना 144 सीटों की मांग कर रही है.

शिवसेना और बीजेपी के बीच गठबंधन और सीटों के बंटवारे को लेकर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को पार्टी के मुख्यालय सेना भवन में एक बैठक बुलाई थी. बैठक में एकनाथ शिंदे, सुभाष देसाई, नीलम गोरे, दादा भुसे, रामदास कदम, रविंद्र वायकर, दिवाकर रावते, अनिल देसाई और गुलाबराव पाटी ने हिस्सा लिया था. बैठक के बाद उद्धव ठाकरे ने प्रेस कान्फ्रेंस कर इस मुद्दे पर अपना रूख साफ किया है.
 



loading...