ट्विटर ने बढ़ाई शब्द सीमा, अब 280 शब्दों में लिखें ट्वीट

2017-11-08_twitter-post-new-morning.jpg

ट्विटर पर 140 कैरेक्टर लिमिट होने के कारण अगर आप अपनी पूरी बात नहीं कह पा रहे थे तो आपके लिए अच्छी खबर है। ट्विटर ने अब ट्वीट के लिए 140 कैरेक्टर की लिमिट को खत्म कर दिया है। अब आप 280 कैरेक्टर में अपनी बात कह सकते हैं। बता दें कि सितंबर से ही ट्विटर कुछ यूजर्स के साथ इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा था। अब इसे आम यूजर्स के लिए भी लॉन्च कर दिया गया है।

इसकी जानकारी देते हुए ट्विटर ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा, "हमने सितंबर महीने में 140 कैरेक्टर वाली लिमिट को बढ़ाने की प्लानिंग की, ताकि दुनिया के तमाम यूजर्स ट्वीट के जरिए अपनी पूरी बात रख सकें। करीब 45 दिन तक इस फीचर की टेस्टिंग के बाद हमें खुशी हो रही है कि हमने इसे अब आम यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया है। अब आप 280 कैरेक्टर में ट्वीट कर सकते हैं।"

बता दें कि ट्विटर के इस फीचर के आने से ठीक एक दिन पहले जर्मनी के दो यूथ्स ने 35 हजार कैरेक्टर में ट्वीट किया था, जिसके बाद उनके अकाउंट्स को कुछ देर के लिए सस्पेंड कर दिया गया था। साथ ही, ट्विटर ने इस बग को अब फिक्स कर लिया है।

ट्विटर ने न सिर्फ कैरेक्टर लिमिट बढ़ाई है, बल्कि और भी कई बदलाव किए हैं। मल्टीपार्ट ट्वीट और टेक्स्ट ब्लॉक के स्क्रीनशॉट जैसे ट्वीट्स शामिल किए हैं। पहले लोग ट्वीट करते थे, तब कैरेक्टर काउंट होते थे, लेकिन अब टेक्स्ट के नीचे एक सर्किल बन कर आता है। जब आपके 280 कैरक्टर पूरे हो जाएंगे तो सर्किल डार्क हो जाएगा। लैपटॉप या कम्प्यूटर पर ही नहीं, मोबाइल पर भी यूजर्स 280 कैरेक्टर में ट्वीट कर सकेंगे।



loading...