ताज़ा खबर

टीवीएस मोटर्स के चेयरमैन पर मूर्ति चोरी का आरोप, छह सप्ताह तक गिरफ्तारी से मिली राहत

2018-08-10_Tvs-motors-Chairman.jpg

तमिलनाडु पुलिस की प्रतिमा शाखा ने शुक्रवार को मद्रास हाईकोर्ट को हलफनामा दिया कि मूर्ति चोरी के मामले में वह टीवीएस मोटर्स के चेयरमैन वेणु श्रीनिवासन को 6 सप्ताह के लिए गिरफ्तार नहीं करेगी. मामला मूर्ति चोरी के मुकदमे की सुनवाई के लिए गठित न्यायमूर्ति आर. महादेवन और न्यायमूर्ति पी. डी. ऑडिकेसवुलु की खंड पीठ के समक्ष आया. इससे पहले कि श्रीनिवासन की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता बी. कुमार अपनी दलीलें शुरू करते, मूर्ति शाखा के विशेष जांच दल के कर्मी ने अपना हलफनामा सौंपा. वह अदालत में ही मौजूद थे. हलफनामे पर संज्ञान लेने के बाद पीठ ने मामले की सुनवाई 6 सप्ताह के लिए स्थगित कर दी.

मूर्ति चोरी मामले में अग्रिम जमानत के लिए श्रीनिवासन ने गुरुवार को अदालत में अर्जी दी थी. अपनी अर्जी में श्रीनिवासन ने कहा कि उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी की गंभीरता को देखते हुए वह जमानत की अर्जी दे रहे हैं.

श्रीनिवासन ने खुद को बेकसूर बताया है. उन्होंने कहा कि वो इस मामले में निर्दोष हैं. मद्रास हाई कोर्ट में दी अपनी याचिका में उन्होंने बताया कि 2004 से अब तक उन्होंने अपने निजी फंड से श्री कपलीश्वर मंदिर में करीब 70 लाख रुपये खर्च किए हैं. उन्होंने बताया कि उन्हें सरकार द्वारा गठित टेंपल रिनोवेशन कमेटी का सदस्य बनाया गया था.

उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ माइलपुर पुलिस ने एक एफआईआर दर्ज की गई है और इसे जांच के लिए सीबी-सीआईडी को ट्रांसफर कर दिया गया है. श्रीनिवासन के खिलाफ दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि उन्होंने प्राचीन महत्व की मूर्ति को हटाकर उसकी जगह नई मूर्ति रख दी.

श्रीनिवासन पर आरोप है कि उन्होंने श्रीकपालिश्वर मंदिर में रखी मोर की प्राचीन मूर्ति को हटाकर उसकी जगह दूसरी नई मूर्ति लगाई है. इस संबंध में एक श्रद्धालु रंगराजन नरसिम्हन ने एफआईआर दर्ज कराई है.



loading...