राज महाजन की चुनिन्दा धुनों में से एक ‘तुम बिन लागे न जिया’, पहली बार सुनते ही गाने को उतावला हो गया था – लक्की राज

DTC: शनिवार की शाम सुरीले फनकारों के नाम, संगीत सफर के सुरीले कार्यक्रम में पहुंचे कई बेमिसाल सिंगर, खास आकर्षण रहा राज महाजन का गाया ‘सुरमई अंखियों में’

कमली यार दी: रिलीज़ हुआ मोक्ष म्यूजिक के बहुप्रतीक्षित मास्टरपीस का म्यूजिक विडियो, ऑडियंस को खूब भा रही डिंपल राज की गायिकी

मोक्ष म्यूजिक की पहल : क्षेत्रीय भाषाओं में रिलीज़ होंगे गाने, आयें और गायें

मोक्ष म्यूज़िक जल्द ला रहा है ‘कमली यार दी’; बेसब्री से इंतज़ार है ‘कमली यार दी’ बनने का : डिंपल राज

शनिवार हुआ सुरीला: डीटीसी में आयोजित हुआ ‘संगीत सफ़र’, नाच-गाने के साथ डिंपल राज का धमाल

‘कुडियां दी पार्टी’: मुंडों की नो एंट्री, मोक्ष म्यूज़िक ने रिलीज़ किया डिंपल राज का गाना

2017-12-23_singerluckyraj.JPG

लक्की राज ने रिकॉर्ड किया अपना पहला गाना “तुम बिन लागे न जिया”. सूफी बोल और बेहतरीन धुन से बंधा ये गाना दो प्यार करने वालों की बिछडन को जाहिर करता है. ‘तुम बिन लागे न जिया...करूँ कासे बतियाँ पिया’. जिस गहराई और रूहानियत से लक्की राज ने इसे गाया है वाकई में जितनी तारीफ की जाए कम है. 

अपनी पहली रिकॉर्डिंग को लेकर लक्की राज काफी उत्साहित थे. रिकॉर्डिंग के अपने अनुभव को साझा करते हुए लक्की ने बाताया, “ये मेरा पहला गाना था इस लिहाज़ से मैं काफी नर्वस था. मैंने इस तरह का गाना पहली बार ही रिकॉर्ड किया है. जब पहली बार मुझे राज महाजन सर ने इस गाने की धुन सुनाई तो यकीन मानिए मैं उस दिन से ही उतावला हो गया इसे गाने के लिए. बहुत ही उम्दा धुन है. लगा मेरे लिए बनी है ये कम्पोजीशन. इसमें सबसे बेहतर पार्ट मुझे इसका पहला अन्तरा लगता है.

समीर श्रीवास्तव द्वारा लिखे इन शब्दों को खूबसूरत बनाया म्यूज़िक डायरेक्टर राज महाजन ने. इस बारे में राज महाजन ने कहा, ‘समीर श्रीवास्तव ने वाकई में एक खूबसूरत गाना लिखा. गाने पढ़ते ही मेरे होंठ अपने आप ही उसे गुनगुनाने लगे जब इसपर काम किया तो बनकर तैयार हुआ ये गाना, जिसे अपनी रूहानियत भरी आवाज़ से उम्दा बनाया लक्की राज ने. सच कहूँ तो ये धुन मेरी चुनिन्दा धुनों में से एक है. उम्मीद है आपको ये गाना खूब पसंद आयेगा और आप भी इसे गाये बिना न रह पायेंगे. ”                                                                                   

किसी भी गाने को सफल बनाने का काम तीन चीज़ों पर होता है. बोल...धुन...गायिकी. इस गाने में आपको तीनों चीजें बखूबी मिलेंगी. न कम न ज्यादा. फिलहाल रिकॉर्डिंग पूरी हो गई है. जल्द ही संगीत प्रेमी इस गाने को विश्वस्तर पर सुन सकेंगे और अपने प्यार के साथ एक अलग ही दुनिया में पहुँच जायेंगे.

वैसे तो इस गाने को भी प्रसिद्ध संगीत कम्पनी मोक्ष म्यूज़िक ही रिलीज़ करेगी. परन्तु यह गाना मोक्ष म्यूज़िक के बाकी गानों से काफी अलग है. इसे ख़ास बनाता है इसका रिदम पैटर्न. जिसे बनाते समय राज महाजन ने नए और पुराने संगीत दोनों का मिलन किया है. तबले और सरोद के बेहतर मिश्रण ने इस गाने को कर्णप्रिय बना दिया. रही सही कसर पूरी करदी लक्की राज के अलाप ने.



loading...