ताज़ा खबर

न्यूयॉर्क टाइम्स में अमेरिकी अफसर ने लिखा- देश के लिए ट्रंप के फैसले नुकसानदेह

2018-09-06_trumpstep.jpg

एक अमेरिकी अफसर ने गुरुवार को कहा कि डोनाल्ड ट्रम्प के फैसले देश के लिए नुकसानदेह साबित हो सकते हैं. ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन में मौजूदा अफसर ने न्यूयॉर्क टाइम्स में 'आई एम पार्ट ऑफ रेजिस्टेंस इनसाइड द ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन' नाम से लेख लिखा. लेख में अफसर ने अपने नाम का खुलासा नहीं किया. इस लेख को व्हाइट हाउस ने अफसर की कायराना हरकत करार दिया.

अफसर ने कहा, हम एडमिनिस्ट्रेशन को कामयाब होते देखना चाहते हैं. पहले से हमारी नीतियां अमेरिका को सुरक्षित और समृद्ध बनाए हुए हैं. हमें सबसे पहले देश के लिए काम करना है, न कि किसी व्यक्ति के लिए. ट्रम्प द्वारा नियुक्त किए गए लोग कैसे हमारी लोकतांत्रिक संस्थाओं को बचाएंगे जबकि वे उनकी नीतियों को ही लागू कर रहे हैं. यह सब ट्रम्प के व्हाइट हाउस में रहने तक जारी रहेगा.

अफसर ने आरोप लगाया, ट्रम्प अपने निजी और सार्वजनिक जिंदगी में व्लादिमीर पुतिन और किम जोंग उन जैसे खुद के नियम बनाने वाले शासकों को तरजीह देते हैं. ट्रम्प बतौर रिपब्लिकन प्रेसिडेंट चुने गए थे लेकिन वे कंजरवेटिव के ज्यादा करीब लगते हैं. वे खुला दिमाग, खुला बाजार और आजाद लोग चाहते हैं.

लेख पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्रम्प ने कहा, जिस अनाम अफसर ने आर्टिकल लिखा, उसने सब गलत कारण गिनाए. न्यूयॉर्क टाइम्स नाकाम हो रहा है. अगर मैं यहां नहीं रहूंगा तो एनवाईटी भी नहीं रहेगा. मैं फेल हो रहे न्यूयॉर्क टाइम्स से कहना चाहता हूं कि जिसके बारे में अखबार लिख रहा है वह प्रशासन में प्रतिरोध का हिस्सा है. हमें इसी से निपटना है. व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी सारा सेंडर्स ने कहा, अफसर ने देश को नहीं बल्कि खुद को और अपने अहम को ऊपर रखा. ऐसे व्यक्ति को खुद इस्तीफा दे देना चाहिए. अफसर के खिलाफ निर्णायक फैसला होगा.

न्यूयॉर्क टाइम्स ज्यादातर लेख नाम से ही प्रकाशित करता है. इस बार अखबार की तरफ से कहा गया कि लेखक के कहने पर उनका नाम प्रकाशित नहीं किया गया. ऐसा करने पर उनकी नौकरी पर खतरा आ सकता था.



loading...