नए मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में दिल्ली-NCR में ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल

2019-09-19_Strike.jpg

1 सितंबर से देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट 2019 लागू होने के बाद से ही भारी भरकम चालान से लोग परेशान हैं तो वहीं इसके विरोध भी होने शूरू हो गए हैं. इसे लेकर अब ऑल इंडिया ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन (All India Transport Association) ने गुरुवार, 19 सितंबर को हड़ताल की घोषणा की है. इसका मतलब है कि आज यानि कि 19 सितंबर को दिल्ली-एनसीआर में सार्वजनिक वाहन नहीं चलेंगे. बताया जा रहा है कि 51 संगठनों ने इस हड़ताल में शामिल होने की घोषणा की है. इस हड़ताल में सार्वजनिक वाहनों के साथ स्कूल बस और कैब भी शामिल हैं.

हड़ताल की घोषणा के बाद दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों ने छुट्टी कर दी है. स्कूल बस नहीं चलने के चलते ज्यादातर स्कूलों ने Class 7th तक की छुट्टी कर दी है. वहीं कुछ स्कूलों ने सभी क्लास की छुट्टी कर दी है. इस संबंध में स्कूलों ने अभिभावकों को नोटिस भेजकर सूचना भी दे दी गई है. दिल्ली के अलावा एनसीआर में आने वाले- गाजियाबाद, गुरुग्राम (गुड़गांव) और नोएडा के स्कूलों ने भी छुट्टी की घोषणा कर दी है.

इस संबंध में Delhi Auto Taxi Union के अध्यक्ष किशन वर्मा ने कहा कि आज कोई भी पीली प्लेट वाली गाड़ी आपको सड़कों पर नहीं दिखाई देगी. उन्होंने कहा कि महंगाई काफी बढ़ गई है और ऐसे में जुर्माने की भारी भरकम राशि देना बस की बात नहीं है. उन्होंने कहा कि हमारी मांग है इस नए मोटर व्हीकल एक्ट को वापस लिया जाए और एमसीडी की तरफ से जो आर एफ टैक्स वसूला जा रहा है उसे वापस लिया जाए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यदि ऐसा नहीं होता है तो आगे आंदोलन बड़ा होगा.



loading...