कभी मर्द हुआ करती थीं ये बेहद खूबसूरत महिलाएं, देखे तस्वीरें

2016-09-13_1Transgender-Amelia-Maltepe.jpg 2016-09-13_2Andreja-Pejic.jpg 2016-09-13_3claudia-charriez.jpg 2016-09-13_4Caroline-Cossey.jpg 2016-09-13_5Chamila-Asanka.jpg 2016-09-13_6Transgender-Isis-King.png 2016-09-13_7Lea-T.jpg 2016-09-13_8malika-india.jpg 2016-09-13_9Sirapassorn-Atthayakorn.jpg 2016-09-13_10roberta-close-botox.jpg

कुछ महिलाएं जन्म से ही बहुत खूबसूरत होती हैं और कुछ उम्र के साथ खूबसूरत होती जाती हैं। लेकिन जन्म से एक पुरुष उम्र के साथ एक बेहद खूबसूरत महिला में तब्दील हो जाए तो मामला थोड़ा अलग हो जाता है। दुनियाभर के कई बड़े शहरों में हजारों ट्रांसजेंडर इतनी खूबसूरत महिला के रूप में सामने आए कि लोगों को अपनी आंखों पर यकीन नहीं होता। आज हम आपको बताएंगे ऐसे पुरुषों के बारे में जिन्होंने महिला बनकर न सिर्फ कामयाबी हासिल की है, बल्कि लोगों के दिलों से ट्रांसजेंडर को लेकर आने वाले अजीब ख्यालों को भी दूर किया है। जेम्स बॉन्ड की फिल्म से लेकर अमेरिकाज नेक्स्ट टॉप माडल तक इन ट्रांससेक्शुअल महिलाओं ने बखूबी अपना किरदार निभाया है। इनमें से ज्यादातर महिलाओं ने मॉडलिंग की दुनिया में अपना करियर बनाया है।

एमिलिया मेटेपी : एमिलिया बांग्लादेश की मॉडल है। यह अपने फिगर के लिए काफी फेमस हैं। इनका सपना मिस वर्ल्ड बनने का है। ये इंस्टाग्राम और फेसबुक पर अपनी फोटोज शेयर करती रहती हैं। फिलहाल ये ट्रांसजेंडर ब्यूटी कनाडा के टोरंटो में रह रही है।

एंड्रेज पेजिक : एक साइबेरियन ऑस्ट्रेलियन मॉडल जो महिला और पुरुष दोनो तरह के पहनावे के लिए फेमस हैं। 2011 में पेरिस फैशन वीक में इन्होंने मेल-फीमेल दोनो पहनावे के साथ रैंपवॉक किया था। 2011 के ही वर्ल्ड सेक्सिएस्ट महिलाओं की लिस्ट में इनका 98वां नंबर था।

क्लाउडिया शैरीज : इस खूबसूरत महिला को देखकर आप कभी अनुमान नहीं लगा सकते कि यह कभी पुरुष रही होगी। अमेरिका की क्लाउडिया इंटरनेशनल मॉडल हैं। हालांकि, 2008 में क्लाउडिया अमेरिकाज नेक्स्ट टॉप मॉडल कॉन्टेस्ट और डेनिस डिकिन्सन मॉडलिंग एजेंसी से बाहर कर दी गईं, लेकिन उसी साल उन्होंने टायरा बैंक का अमेरिकाज नेक्स्ट टॉप ट्रांससेक्शुअल मॉडल कॉन्टेस्ट जीता।

कैरोलिन तुला कोस्सी : कैरोलिन एक इंग्लिश मॉडल हैं और विश्व की फेमस ट्रांस महिला मॉडल हैं। कैरोलिन ने जेम्स बौंड की फिल्म दी लिविंग डेलाइट और पोस्ट ऑफ में काम किया है। इसके साथ ही कैरोलिन ने ट्रांसेक्शुअल मॉडल और एक्ट्रेस पर अपने अनुभव को लेकर अपनी ऑटोबायोग्राफी I Am A Woman भी लिखी है।

चमिला असंका : श्रीलंका की चमिला वर्ल्ड फैशन इंडस्ट्री में न्यू कमर हैं और इस मॉडल ने 2011 में पीजिएन्ट में मिस इंटरनेशनल क्वीन का खिताब जीता था।

इसि किंग : 1985 में डैरेल वॉल्स के रूप में जन्मीं अमेरिकन मॉडल इसि किंग को शुरुआत में काफी बदनामी का सामना करना पड़ा जब वह अमेरिकाज नेक्स्ट टॉप मॉडल नामक रियलिटी शो में बतौर पहली ट्रांसजेंडर महिला के रूप में हिस्सा लिया। किंग इस रियलिटी शो के 2 सेशन पूरे कर चुकी हैं।

लिआ टी : लिआ टी का जन्म 1981 में हुआ था और पुरुष के रूप में इनका नाम लियान्ड्रो सेरेजो था। लेकिन नाम और लिंग से परे उन्होंने मॉडलिंग को अपना करियर बनाया।

मल्लिका : भारत की मल्लिका ने महिला बनने के लिए 4 सर्जरी करवाई और कई बार मेडिकल प्रक्रिया अपनाई है। 2011 में पहली भारतीय महिला चुनी गईं जिन्होंने थाईलैंड में आयोजित एनुअल मिस इंटरनेशनल क्वीन कॉम्पिटीशन में हिस्सा लिया।

रौबर्टा क्लोसे : ब्राजील की मॉडल रौबर्टा क्लोसे पहली प्री-ऑपरेटिव ट्रांसेक्शुअल मॉडल हैं जिन्होंने प्लेबॉय मैगजीन के ब्राजील एडिशन के पोज दिए हैं। 1989 में जेन्डर री-असाइन्मेंट सर्जरी के बाद ब्राजीलियन मैन्स मैगजीन सेक्सी के लिए न्यूड पोज देना बंद कर दिया। बाद में उन्हें ब्राजील की सबसे खूबसूरत महिला के रूप में वोट किया गया।
 



loading...