तीस हजारी हिंसा: DCP मोनिका भारद्वाज के साथ हुई थी बदसलूकी, सामने आया घटना का Video

2019-11-08_MonikaBhardwaj.jpg

दिल्ली की तीस हजारी अदालत में हुए झगड़े में कई सनसनीखेज खुलासे धीरे-धीरे सामने आ रहे हैं. शनिवार को हुए बवाल के दौरान उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त (DCP) मोनिका भारद्वाज के साथ हुई बदसलूकी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.  

वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिसकर्मियों और वकीलों की झड़प की सूचना पर डीसीपी मोनिका कुछ पुलिसकर्मियों के साथ कोर्ट परिसर पहुंचती हैं, लेकिन वहां हंगामा कर रहे वकीलों ने उनसे बात करने के बजाय उनसे बदसलूकी करना शुरू कर दी. यही नहीं, हंगामे के बीच वकीलों के झुंड ने महिला पुलिस अफसर पर हमला भी कर दिया.

वीडियो में साफ तौर पर रिकॉर्ड हुआ है कि डीसीपी मोनिका भारद्धाज को हमले से बचाते हुए दो लोग कोर्ट परिसर से बाहर की ओर दौड़ते हैं. उनके पीछे सैकड़ों की तादाद में उग्र वकील दौड़ रहे हैं. हमले और बदसलूकी का यह वीडियो कोर्ट के गेट पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गया.

मोनिका के साथ हुई इस बदसलूकी की राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा का कहना है कि वह स्वत: इसका संज्ञान लेंगी. रेखा ने कहा, ‘मैं इसकी निंदा करती हूं. मैं स्वत: संज्ञान लेने जा रही हूं और इस बारे में बार काउंसिल व दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखूंगी.’

आपको बता दें कि शनिवार को तीस हजारी अदालत परिसर में पार्किंग को लेकर एक वकील और कुछ पुलिसकर्मियों के बीच मामूली बहस हो गई, जिससे बाद इसने हिंसा का रूप ले लिया. इस दौरान एक वकील को गोली भी लग गई थी.


 



loading...