ताज़ा खबर

ऐसे पायें गोरी और चमकदार त्वचा; गर्मियों के लिए शानदार टिप्स

2018-06-11_Natural-Beautiful-Skin-Products.jpg

झुलसती हुई में यदि आप अपनी स्किन को सुन्दर और फ्रेश बनाये रखना चाहती हैं तो अब चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. गर्मियों में टैनिंग, पिंपल्स, पिगमेंटेशन और ब्लैक हेड्स की दिक्कत होना आम है. आप इसके लिए नेचुरल तरीके से बने फेसपैक का प्रयोग कर सकती हैं. जानते हैं नेचुरल फेसपैक के बारे में: 

मुल्तानी मिटटी: मुल्तानी मिट्टी चेहरे की देखभाल करने का सबसे बेहतरीन तरीका है, खासकर ऑयली स्किन वालों के लिए. मुल्तानी मिट्टी और मिल्क पाउडर बराबर मात्रा में लेकर सादे पानी से पेस्ट बनाएं. इस पैक में गुलाब जल की भी कुछ बूंदें डालें. चेहरे पर अप्लाई करें और थोड़ी देर सूखने दें, फिर हल्के गुनगुने पानी से धो लें.

शहद-गुलाब: चेहरे के मुंहासों से परेशान हैं तो मिल्क पाउडर में शहद और गुलाब जल मिलाकर लगाएं. इस पैक को 15 मिनट तक चेहरे पर लगाए रखें और ठंडे पानी से धो लें.

मिल्क पाउडर: बेजार त्वचा में ताजगी लानी हो तो एक चम्मच मिल्क पाउडर में दो चम्मच नींबू का रस डालें. दोनों को मिलाकर पेस्ट बनाएं और हफ्ते में एक बार चेहरे पर लगाएं. सूखने पर साफ पानी से धो लें. नियमित इस्तेमाल से चेहरे की चमक बढ़ जाएगी.

केसर पाउडर: इस मौसम में सबसे अधिक है केसर पाउडर. केसर पाउडर को मिल्क पाउडर में मिलाकर पेस्ट बनाएं. इस पेस्ट को लगाने से पहले चेहरा साफ कर लें. पेस्ट सूखने के बाद सादे पानी से चेहरा धो लें.
 



loading...