किराये पर घर का फर्नीचर ले रहे हैं तो बरतें ये सावधानी

2018-06-15_homefurnitureonrent.png

अगर आप ऑनलाइन किराए पर अपने घर का फर्नीचर लेने का मन बना रहे हैं तो जल्दी से पढ़ें ये पूरी खबर. ये खबर आपकी कर सकती है मदद. आपको अपने लाइफस्टाइल के मुताबिक से फर्नीचर का चुनाव करना चाहिए और वेबसाइट पर विवरण और समीक्षा अच्छे से पढ़ लेना चाहिए, ताकि बाद में किसी भी झंझट से बचा जा सके.

इसी बाबत ‘फैब्रेंटो’ के संस्थापक सिद्धांत लांबा और ‘सिटीफर्निश’ के सीईओ नीरव जैन ने बताया :

फर्नीचर को ऑनलाइन किराए पर लेते समय सुरक्षा और विश्वसनीयता जरूर सुनिश्चित कर लें. वेबसाइट पर मौजूद पिछले उपयोगकर्ताओं के फीडबैक को पढ़ लें और किसी परेशानी से बचने के लिए सही फर्नीचर किराए पर लें.

फर्नीचर किराए पर लेने से पहले घर और कमरे को अच्छी तरह से चेक कर लें कि आपको किन फर्नीचर को किराए पर लेने की आवश्यकता है और क्या आप इनका रखरखाव कर सकेंगे. अपनी जीवनशैली के हिसाब से फर्नीचर का चयन करें. जैसै कि अगर घर में बच्चे हैं तो धारदार किनारों वाले फर्नीचर लेने से बचें या अगर घर में पालतू जानवर हैं तो लेदर या कांच वाले फर्नीचर लेने से बचें. 

फर्नीचर की जल्द और सुरक्षित डिलीवरी सुनिश्चित करें. इस बात को जानकारी कर लें कि ऑनलाइन फर्नीचर किराए पर देने वाली कंपनी वक्त पर फर्नीचर पहुंचाए और वे सही अवस्था में हों. फर्नीचर को घर में रखने से पहले अच्छी तरह से देख लें कि कहीं से इसका कोई हिस्सा क्षतिग्रस्त तो नहीं है.

शिपिंग और रिटर्न/एक्सचेंज पॉलिसी को ध्यान से पढ़ लें. ऑनलाइन खरीदारी आपको सारी जानकारी उपलब्ध कराती है.



loading...