शिवराज सिंह चौहान का कांग्रेस पर तंज, अब बदल लेना चाहिए अपना नाम

अटल बिहारी वाजपेयी का अंतिम संस्कार आज शाम 4 बजे, 12 राज्यों में ऑफिस, स्कूल और कॉलेज बंद

लंदन में भारत के 4 दिव्यांगों ने 36 किमी लम्बे इंग्लिश चैनल को तैरकर बनाया रिकॉर्ड

आध्यात्मिक संत भय्यूजी महाराज ने सिर में गोली मारकर की आत्महत्या, पीएम मोदी भी करते थे उन्हें नमन

उत्तर भारत में तूफ़ान ने मचाई भारी तबाही, बिजली गिरने से हुई 48 की मौत; 12 राज्यों में बारिश का अलर्ट

किसान आन्दोलन: राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र में विरोध के रूप में सड़कों पर बहाया दूध, मंदसौर हाई अलर्ट पर

गर्मी के कारण हरियाणा, राजस्थान और पश्चिमी यूपी में रेड अलर्ट, तापमान 44 डिग्री के पार

2018-05-15_Congress-shivraj-BJP.jpg

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को जारी मतगणना के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी को जीत की ओर बढ़ते देखकर उत्साहित मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि कांग्रेस को अब अपना नाम बदल लेना चाहिए.

शिवराज ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि, ‘कर्नाटक नतीजों से अब समय आ गया है जब अखिल भारतीय कांग्रेस को अपना नाम बदलकर पांडिचेरी, मिजोरम, पंजाब कांग्रेस (पीएमपी) कर लेना चाहिए.’ ज्ञात हो कि कांग्रेस के हाथ से कर्नाटक की सत्ता निकलती नजर आ रही है, जिसके बाद कांग्रेस पांडिचेरी, मिजोरम और पंजाब अर्थात तीन राज्यों में ही सिमट कर रह जाएगी. इसी के आधार पर शिवराज ने ट्वीट किया है.

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018  के नतीजों ने सारे राजनीतिक पंडितों, चुनाव सर्वेक्षणों और अनुमानों को जिस तरह से गलत साबित करते हुए राज्य में बीजेपी नेे जिस तरह से  बहुमत पर आ गई, उससे कांग्रेस और पार्टी के मुखिया राहुल गांधी की सियासी मुश्किलें भविष्य में बढ़ना तय हो गया है. कर्नाटक की 222 सीटों के आए नतीजें के बाद  कांग्रेेस प्रेसिडेेंट को तीन राज्यों की 520 विधानसभा सीटों और आम चुनाव के लिए लोकसभा की 543 सीटों पर कड़ा संघर्ष करना पड़ेगा. अब बीजेपी के पास 20 राज्य हो गए. अब लगातार जमीन खोती कांग्रेस के लिए चारो ओर से चुनौती ही चुनौती है.



loading...